बिलासपुर। Bilaspur News: स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए आईईसी गतिविधियों के तहत वन-सीजी आनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि बढ़ा कर 17 जनवरी कर दी गई है। विभिन्न बिन्दुओं पर निगम की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में चयनित उत्कृष्ट प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

देश के शहर के मध्य स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण का कार्य किया जाना हैं। अपना कोरबा शहर एवं प्रदेश छत्तीसगढ़ स्वच्छ सर्वेक्षण के रैंकिंग में सम्मानजनक स्थान प्राप्त करने सभी की सहभागिता आवश्यक है।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए आईईसी गतिविधियों के आयोजन के तहत आनलाईन ड्राइंग प्रतियोगिता क्वीज प्रतियोगिता, स्वच्छता चैम्पियन, स्वच्छ होटल, स्वच्छ मोहल्ला, स्वच्छ संस्थान, स्वच्छ हास्पिटल, स्वच्छ कार्यालय, स्वच्छ बाजार, हमर बदलाव-हमर गोंठ, संगवारी नाचा प्रतियोगिता, स्वच्छ प्रतिष्ठान (बैंक, निजी कार्यालय, दुकान) के साथ ही ऐसे कार्य जो स्वच्छता पर आधारित हैं या अनुपयोगी सामग्री का पुन: उपयोग कर नवाचार संबंधी गतिविधियों में शामिल प्रतिभागियों की प्रतियोगिता का आनलाइन आयोजन निगम ने किया है।

प्रतियोगिता में डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट 1सीजी डाट इन वेबसाइट पर लागइन कर घर बैठे भाग लिया जा सकेगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 17 जनवरी अंतिम तिथि निर्धारित की है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले चयनित उत्कृष्ट प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार से निगम सम्मानित करेगा। महापौर राजकिशोर प्रसाद एवं आयुक्त एस जयवर्धन ने कहा है कि उक्त आनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेकर शहर को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग देने कहा है।

गतिविधियों से जुडे, संस्थान को बनाए उत्कृष्ट

आनलाइन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण की विभिन्ना गतिविधियों से जुड़कर अपने संस्थान को उत्कृष्ट बनाने का आव्हान निगम ने किया है। निगम ने शासकीय एवं निजी कार्यालय संस्थान, स्कूल, होटल, हास्पिटल, बाजार सहित अन्य संस्थान इस आनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेकर व संबंधित गतिविधियों से जुड़कर अपने संस्थानों को उत्कृष्ट व आदर्श संस्थान बनाने व अपने शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण में सम्मानजनक स्थान दिलाकर उच्च रैंकिंग दिलाने में सहभागी बनने कहा है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close