बिलासपुर। Fired in Bilaspur Zonal Station: रेलवे बिजली विभाग की लचर व्यवस्था के कारण मंगलवार को फिर से जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म चार-पांच में शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिस समय अचानक चिंगारी उठी चबूतरे पर यात्री बैठे थे। वे हड़बड़ा कर इधर-उधर भागने लगे। आरपीएफ के अधिकारी व बल सदस्य अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे और किसी तरह आग को बुझा लिया गया। तब यात्रियों ने राहत की सांस ली।

घटना शाम 06:10 बजे की है। उस समय कोरबा-विशाखापत्तनम लिंक स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी। इसके चलते प्लेटफार्म में यात्रियों की भीड़ भी थी। इस ट्रेन को सुरक्षित पास कराने के लिए आरपीएफ का अमला भी प्लेटफार्म पर तैनात था। सब कुछ सामान्य था। इसी बीच पोल नंबर आठ पर बने विद्युत जंक्शन बाक्स में शार्ट सर्किट हो गई। इससे पहले तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी। अचानक ऐसा होने से यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। बाक्स के नीचे चबूतरे पर बैठे यात्री सामान छोड़कर भागे।

यात्रियों के बीच अफरा-तफरी और आग व धुएं को देखकर आरक्षक सुनील कुमार और महिला आरक्षक काजल पटेल घटनास्थल के नजदीक पहुंचे। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी प्लेटफार्म पर उपस्थित सहायक उप निरीक्षक सुब्रत कुमार बोस को दी। इस पर बोस ने संबंधित विभाग और स्टेशन मास्टर को सूचित किया। पर हमेशा की तरह उन्हें पहुंचने में देरी लगा। लिहाजा उन्होंने आरक्षक सुनील कुमार को आरपीएफ पोस्ट भेजकर वहां रखे अग्निशमन यंत्र लाने के लिए कहा। तीनों ने मिलकर किसी आग को नियंत्रित किया। इस घटना के कारण प्लेटफार्म में चारों तरफ धुआं- धुआं हो गया। कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हुई और यात्रियों की आवाजाही शुरू हुई। इससे पहले यात्री दूर खड़े होकर आग बुझने का इंतजार करते नजर आए।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local