बिलासपुर। Food on Oxygen Express: कटनी से बिलासपुर आ रही आक्सीजन एक्सप्रेस में सवार 21 लोगों को आरपीएफ ने गुरुवार को शहडोल रेलवे स्टेशन में भोजन दिया। सभी भूखे थे और रास्तेभर कहीं उन्हें मदद नहीं मिली।

दोपहर 03:15 बजे मंडल सुरक्षा आयुक्त आरके शुक्ला को सूचना मिली कि आक्सीजन स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रहे हरियाणा पुलिस जवान, टैंकर के चालक व अन्य स्टाफ को लाकडाउन के चलते खाने-पीने की परेशानी हो रही है। इन पर उन्होंने ट्रेन का लोकेशन पूछा। तब पता चला कि ट्रेन शहडोल पहुंचने वाली है। इस पर उन्होंने आरपीएफ को यथासंभव सहयोग करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने ट्रेन में तैनात हरियाणा पुलिस के आरक्षक विल्सन गुज्जर का मोबाइल नंबर दिया। उन्होंने बात की। इस पर आरक्षक ने बताया ट्रेन में 21 लोग हैं। कहीं भी खाना नहीं मिल रहा है। रेल सुरक्षा बल बैरक शहडोल के मेस में निरीक्षक एके बारले के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक ए केरकेट्टा, डीके केनार, आरक्षक बी पटेल, अतुल कुमार द्वारा खाना पकाया गया। इसके बाद पैक कर ट्रेन के शहडोल स्टेशन आगमन पर शाम पांच बजे 21 लोगों के लिए खाना व पानी उपलब्ध कराया गया।

अब पश्चिम बंगाल की यात्रा करने निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकारें व केंद्र सरकार ने कई गाइड-लाइन जारी किए हैं। इसी के तहत पश्चिम बंगाल राज्य सरकार द्वारा एक नया निर्देश जारी की गया है। जिसमें अन्य राज्यों से वहां पहुंचने वाले नागरिकों के लिए आरटीपीसीआर कोविड जांच निगेटिव सर्टिफिकेट अनिवार्य है, जो कि ट्रेन छूटने के 72 घंटे से अधिक पुराना न हो।

रेल प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि पश्चिम बंगाल की यात्रा केदौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिए कोविड जांच निगेटिव सर्टिफिकेट के साथ ही यात्रा करें।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags