बिलासपुर। भाजपा नेता व पूर्व मंत्री हर घर तिरंगा अभियान के प्रदेश संयोजक बृजमोहन अग्रवाल जिले की आधी अधूरी तैयारी को लेकर जमकर नाराज हुए। जिला भाजपा के पदाधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए और आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा फहराने का अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। अभियान की गंभीरता को हमें समझना है और इसे धरातल पर उतारने की जिम्मेदारी भी हमारी ही है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम के अभियान को लेकर पदाधिकारी ही सजग नहीं रहेंगे और बढ़चढ़कर काम नहीं करेंगे तो अभियान कैसे सफल होगा।

प्रदेश संयोजक अग्रवाल जिस वक्त पदाधिकारियों पर अपना गुस्सा उतार रहे थे उस वक्त दिग्गज भाजपा नेता मंचासीन थे। दिग्गजों की मौजूदगी में पूर्व मंत्री अग्रवाल ने पदाधिकारियों की जमकर क्लास ली। अभियान को लेकर पदाधिकारियों के रवैये को भी उचित नहीं माना। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रप्रेम की भावना जगाने और लोगों में राष्ट्र के प्रति सम्मान का भाव पैदा करने के लिए हर घर तिरंगा फहराने का निर्णय लिया है। पीएम के अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी भाजपा ने ली है। इसी के तहत भाजपा शीर्ष नेतृत्व के साथ ही प्रदेश के पदाधिकारियों ने देश भर में तिरंगा यात्रा निकालने और इस अभियान का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश जारी किए हंै।

जिला भाजपा कार्यालय में बैठक के दौरान जब पूर्व मंत्री अग्रवाल को इस बात की जानकारी मिली कि आजतक जिला भाजपा ने मंडल और बूथ स्तर के पदाधिकारियों को झंडा का वितरण नहीं किया है। वे नाराज हो गए। नाराज पूर्व मंत्री ने दोटूक कहा कि इस तरह की हवा हवाई बातों से अभियान सफल होने वाला नहीं है। इसके लिए पहले से तैयारी करनी पड़ेगी। ईमानदार कोशिश होगी तभी अभियान सफल होगा। उन्होंेने साफ कहा कि आज से ही पदाधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अभियान को सफल बनाने के लिए जुट जाएं।

पदाधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का तेवर गरम था। बिना तैयारी के बैठक में उपस्थित जिले के पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और तय समय पर अभियान को सफल बनाने की हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को हर घर में तिरंगा फहराना है। इस बहाने मंडल और बूथ लेवल के कार्यकर्ता आमजनों तक पहुंचेंगे। लेकिन अभी तक तैयारी नहीं हुई तो इस अभियान को अंजाम तक कैसे पहुंचाया जाएगा।

हर घर में फहराना है तिरंगा

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि देश की आन बान और शान का प्रतीक है हमारा तिरंगा झंडा। वीर शहीदों के सम्मान में हर घरों में झंडा फहरा कर वीरता के इस प्रतीक को सर्वोच्च सम्मान प्रदान करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में देश की आजादी के 75 वां साल गिरह मना रहे हैं। आज की पीढ़ी को भी स्वतंत्रता दिवस मनाने और उसके उद्देश्यों का भी ज्ञान होना चाहिए यही वजह है कि देश भर में हर घरों में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, जांजगीर-चांपा विधायक नारायण चंदेल, मस्तूरी विधायक डा.कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, पूर्व विधायक राजू सिंह क्षत्री, खिलावन साहू, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय, भाजपा जिला महामंत्री घनश्याम कौशिक, मोहित जायसवाल, गुलशन ऋषि, अशोक विधानी, तिलक साहू, अवधेश अग्रवाल, रामू साहू, सुधा गुप्ता, दीपमाला कुर्रे, कृष्ण कुमार कौशिक, दीपक सिंह भाजपा जिला पदाधिकारी, हर घर तिरंगा अभियान के जिला प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी उपस्थित रहे।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close