बिलासपुर। पेंड्रा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ लिया है। उनके पास से चोरी की चार मोटरसाइकिल जब्त की गई है।

ज्ञात हो जिले में मोटर साइकिल की चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। इसे ध्यान में रखते हुए जिला गौरेला-पेंड्रा मरवाही थाना की पुलिस एसपी त्रिलोक बंसल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरेला अशोक वाडेगांवकर केे साथ मिलकर चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए थानेदार को कार्रवाई के लिए कहा।

मामले में थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्विवेदी को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरबा क्षेत्र के कुछ लड़के नया बस स्टैंड पेंड्रा और अग्रसेन भवन पेंड्रा के पास आए हैं तथा चोरी की मोटर साइकिल को बेचने के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं। इस पर उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए तत्काल संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़कर कर पेंड्रा थाना लाकर गहन पूछताछ किया गया। उनसे चार नग मोटर साइकिल मिलने पर मोटर साइकिल के संबंध में में नोटिस देने पर उक्त मोटर साइकिल के किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं होने तथा अलग-अलग क्षेत्र से मोटर साइकिल चोरी करना स्वीकार किया गया।

मामले में पुलिस ने आरोपित भजन सिंह मरकाम (36) निवासी पंडरीपानी , राम किशन वाकरे (30) निवासी चंद्ररोटी थाना पसान इसी प्रकार से राम मदन पनिका (39) निवासी पंडरीपानी थाना पसान, शुक्रवार सिंह (38) निवासी सकोला चौकी कोटमी कला से पृथक- पृथक चार मोटर साइकिल मिलने पर तथा उनके द्वारा वेद प्रकाश साहू उर्फ रवि साहू के साथ मिलकर वाहन चोरी करना बेचना का काम करते हुए आने की बात कीह। आरोपित के चोरी की घटना को स्वीकार किए जाने पर उनके खिलाफ विधिवत कार्रवाई करते हुए थाना पेंड्रा की पुलिस द्वारा धारा 379 के तहत पुलिस रिमांड पर भेजा गया। प्रकरण में फरार आरोपित रवि साहू और वेद प्रकाश साहू की पुलिस सरगर्मी की तलाश की जा रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local