बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के साथ राजद्रोह के आरोपित निलंबित एडीजी जीपी सिंह ने जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। राजधानी पुलिस ने आरोपित एडीजी जीपी सिंह को दिल्ली से सटे नोयडा से गिरफ्तार कर लाई थी। इसके बाद उसे कोर्ट के आदेश पर जेल दाखिल कर दिया। हालांकि पुलिस ने उन्हें 14 दिनों की रिमांड पर ली थी। इस दौरान उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की थी।

याचिका में कहा गया है कि पुलिस रिमांड में पूछताछ पूरी होने के बाद उन्हें न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। अब उन्हें आय से अधिक संपत्ति का ब्योरा देने मौका दिया जाना चाहिए। इसके लिए उन्हें जेल से बाहर आना जरूरी है। विदित हो कि ईओडब्ल्यू की टीम ने फरार व निलंबित एडीजी जीपी सिंह को गत 11 जनवरी को नोएडा से गिरफ्तार किया था।

सात दिन की पुलिस रिमांड के बाद 18 जनवरी को उन्हें विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इस दौरान कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया था। निचली अदालत से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्होंने हाई कोर्ट में जमानत याचिका पेश की है।

इसमें कहा गया है कि ईओडब्ल्यू की जांच पूरी हो गई है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में उन्हें अपनी संपत्ति का ब्योरा प्रस्तुत करने के लिए मौका नहीं दिया गया है। संपत्ति की विस्तृत जानकारी देने के लिए उन्हें जेल से बाहर आना जरूरी है। लिहाजा इसके लिए जमानत दी जाए।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local