बिलासपुर। अरपा अर्पण महाभियान समिति के पदाधिकारियों ने गोवर्धनपीठ पुरी के शंचराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती के प्राकट्य महोत्सव पर पौधारोपण अभियान चलाया। अरपा नदी के किनारे हरियाली बिछाई। समिति के पदाधिकारियों के अलावा चिकित्सकों व शहरवासियों ने भी अभियान में हिस्सा लिया। गोवर्धनमठ पुरीपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी श्रीनिश्चलानन्द सरस्वती महाराज के 80 वां प्राकट्य महामहोत्सव के शुभ अवसर पर अरपा नदी के किनारे अरपा अर्पण महाअभियान जन आंदोलन द्वारा पुन: 100 पौधों का रोपण किया गया।

ग्राम रमतला बिलासपुर में सड़क किनारे भी पौधरोपण पर किया गया है। बीते रविवार को 100 पौधों का रोपण कोनी रोड के दोनों किनारों पर किया गया था वे सारे पौधे सुरक्षित व स्वस्थ है। आज महाअभियान परिवार के समस्त सदस्यों द्वारा उत्साह व उल्लास के साथ पर्व के रूप में पौधारोपण किया गया।

आज जगजीत सिंह, शरन जगजीत, डा. जोश, डा. श्रीश, डा. प्रिया मिश्रा, विठ्टल भाई पटेल,जय पाठक, दिग्विजय पाठक, अमितरंजन पाण्डेय, वर्षा ताम्रकार, अनुस्का, वर्षा श्याम मोहन दुबे, आर्य दुबे,बसंत जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, संजय जायसवाल भाई, आशुतोष शर्मा, चुन्नू व अरिहंत, राहुल, परि कुश तिवारी, कुश तिवारी , श्रीराम,, संतोष साहू, निशिथ पांडेय, आशुतोष तिवारी, मनोज सोनी, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव व सुपुत्र, तिवारी व सुपुत्र, आरव मिश्रा, अर्णव मिश्रा, रवि यादव, प्रकाश तिवारी अभिषेक ठाकुर व श्याम उपस्थित रहे।

अरपा में हरियाली बिछाने चला रहे अभियान

समिति द्वारा अरपा नदी के किनारे-किनारे हरियाली बिछाने के लिए बीते तीन साल से पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। अरपा नदी के किनारे पौधा लगाने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। लोगों को पौधारोपण के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। अरपा नदी के किनारे के साथ ही महामाया मंदिर से कोनी तक सड़कों के बीच बनाए गए डिवाइडर में भी हरियाली बिछाने का काम समिति के पदाधिकारियों ने किया है। इन सड़कों पर हरियाली बिछाने के साथ ही गर्मी के दिनों में पानी की सिंचाई भी पौधों पर करते हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close