बिलासपुर। रेलवे प्रशासन द्वारा मालगाड़ी के आने जाने के लिए तारबाहर फाटक को आधे घंटे पहले बंद कर दिया जाता है। इससे लोगों को फाटक के सामने आधे घंटे खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है। ट्रेन गुजरते तक दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहनों की लाइन लग जाती है। इससे इन दिनों वहां ट्रैफिक जाम की समस्या निर्मित हो रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए सिरगिट्टी के युवा एकजुट होकर रणनीति तैयार कर रहे हैं। इसके बाद रेवले प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर फाटक को पहले की तरह संचालित करने की मांग करेंगे।

सिरगिट्टी तारबाहर अंडरग्राउंड ब्रिज के आगे फाटक को पिछले कुछ दिनों से मालगाड़ी के आने के आधा घंटा पूर्व ही बंद किया जा रहा है। इससे फाटक के पास रोजाना जाम लगने लगा है। कुछ लोग तो जल्दबाजी के चक्कर मंे बंद फाटक को पार कर निकल जाते हैं । इससे लोगों की जान को खतरा रहता है। बंद फाटक को पार करना रेलवे के नियम के खिलाफ है। इसके बावजूद लोग नियम का उल्लंघन कर रहे हैं। यहां घंटों जाम लगने के कारण लोग समय पर अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच पाते हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों को भी समय पर स्कूल पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इससे परेशान होकर सिरगिट्टी क्षेत्र के युवाओं ने समस्या के समाधान के लिए विरोध में उतरेंगे। इसके तहत सिरगिट्टी क्षेत्र में फाटक निदान नामक एक वाटसएप ग्रुप बनाकर लोगों को इस समस्या से निदान पाने जागरूक कर रहे हैं। 20 अगस्त रविवार की सुबह 11 बजे से बन्नाक चौक स्थित श्रीवास समाज के भवन में बैठक करेंगे। इस समस्या के निदान के लिए चर्चा करेंगे । इसके बाद आगे की रणनीति तैयार करेंगे। इस बैठक में ज्यादा संख्या में शामिल होने के लिए क्षेत्र के सभी नागरिकों से अपील की गई है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close