बिलासपुर। बिजली वितरण कंपनी का फ्यूज काल सेंटर का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाता। पहले काल नहीं लगने की समस्या रहती थी और जानबूझकर काल रिसीव नहीं किया जाता। नेहरू नगर स्थित सेंटर में पिछले दिन- चार दिनों में उपभोक्ताओं को इसी तरह परेशानी से जुझना पड़ा। अधिकारियों से शिकायत भी की गई, ताकि इस पर सुधार किया जा सके।

फ्यूज काल सेंटर की कमान ठेके के कर्मचारी संभालते हैं। यह बिजली वितरण कंपनी की व्यवस्था है। पर यहां ड्यूटीरत कर्मचारियों पर कंपनी के अधिकारियों की लगाम नहीं है। लगातार यहां की शिकायत आ रही है। पहले जानबूझकर रिसीवर उठाकर रख दिया जाता था। उपभोक्ताओं एक से डेढ़ घंटे जद्दोजहद करते थे, उसके बाद फोन नहीं लगता था। इसकी शिकायत होने पर व्यवस्था सुधरी है। रिसीवर नहीं उठाते पर जब काल आता है तो फोन भी नहीं उठाते। उपभोक्ताओं को आठ से 10 बार काल करना पड़ता है। आखिर में थककर फोन लगाना बंद कर देते हैं। इतना ही नहीं कोई उपभोक्ता कार्यालय आकर भी शिकायत दर्ज कराए, तब उपभोक्ताओं की परेशानियों को नजर अंदाज कर दिया जाता है।

पिछले दिनों गंगा नगर सेक्टर -2 में एक उपभोक्ता को इसी तरह समस्या से जुझना पड़ा था। उन्होंने लगातार आधे घंटे तक काल किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। ऐसे में उपभोक्ता नेहरू नगर कार्यालय स्थित फ्यूज काल सेंटर पहुंचकर शिकायत लिखाई। शिकायत लिखने वाले कर्मचारी ने जल्द बिजली सप्लाई चालू होने का आश्वासन भी दिया। उपभोक्ता को लगा अब समस्या दूर हो जाएगी। पर घंटों कोई नहीं पहुंचा। ऐसा कंपनी रोज कर रही है। संबंधित मंडल के अधिकारी भी इस अव्यवस्था को सुधारने में रूचि नहीं ले रहे हैं, जबकि कई बार उपभोक्ता इसकी शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ। जिसका खामियाजा मंगला क्षेत्र के उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ा। यहां भी रात में सुधार करने के लिए कोई नहीं पहुंचा। दूसरे दिन दोपहर में बिजली की समस्या दूर हुई।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close