बिलासपुर। Bilaspur News: स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कंडम गाड़ियों की नीलामी करने का निर्णय लिया है। सीएमएचओ ने ऐसी गाड़ियों का इस्टीमेड तैयार कर प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए है। स्वास्थ्य विभाग परिसर में 30 से ज्यादा चारपहिया वाहन कंडम हालत में सालों से पड़े हुए हैं। इसमें 16 संजीवनी एक्सप्रेस शामिल हैं। कुछ पुरानी एंबुलेंस भी कंडम हालत में रखी हंै। साथ ही पुराने अधिकारियों के द्वारा उपयोग की जाने वाली एक सफारी और चार से ज्यादा जीप खड़ी हंै। इसकी कीमत लाखों स्र्पये थीं।

सालों से एक ही जगह पड़े होने के कारण कुछ गाड़ियांे की बाडी तक गलने लगी है। ऐसे में इन गाड़ियों को नीलाम कर स्वास्थ्य विभाग को राजस्व दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने वाहन शाखा को इसके लिए आदेशित कर दिया गया है। जल्द ही इसकी सूचना सार्वजनिक कर नीलामी की तिथि का निर्धारण किया जाएगा।

सुधारा जाए तो कई गाड़ी दौड़ने लगंंेगी सड़क पर

कई संजीवनी एक्सप्रेस ऐसी हंै जो फिर से सड़क पर दौड़ सकती हैं। ऐसे में जानकार इन गाड़ियों को लेने में काफी स्र्चि दिखाएंगे। हालांकि अभी तक गाड़ियों का दाम निर्धारित नहीं किया गया है। विशेषज्ञ से गाड़ियों का जायजा ले रहे हंै। इसके बाद गाड़ियों का दाम भी निर्धारित कर दिया जाएगा।

ज्यादातर गाड़ियों के चक्के गायब

परिसर में खड़ी ज्यादातर गाड़ियों के चक्के गायब हो गए हैं। ऐसे में कुछ गाड़ियां ईंट के सहारे खड़े हुए हैं। वहीं गाड़ी के कई महत्वपूर्ण पार्ट्स चोरी भी हो गए हैं। ऐसे में कुछ गाड़ियांे की नीलामी बेहद कम कीमत पर होगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local