बिलासपुर।Health News Bilaspur: संभागीय कोविड अस्पताल का नया मिनी ऑक्सीजन प्लांट तीन दिनों से इसलिए बंद रहा कि उसके आन-ऑफ करने वाला लीवर ही काम नहीं कर था, वही इसके तीन दिन बाद जांच करने पर यह बात सामने आई। इतनी छोटी सी खामियां की वजह से बंद होने की वजह से सीएमएचओ ने प्लांट कर्मियों को जमकर फटकार लगाते हुए हैं। तत्काल लीवर बदल कर प्लांट चालू करने के निर्देश दिया है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार तक यह बनकर तैयार हो जाएगा।

अस्पताल का मिनी ऑक्सीजन प्लांट से हर दिन 210 जंबो सिलिंडर ऑक्सीजन बनाने की क्षमता है। इसे कोरोना काल के दूसरे लहर के दौरान पड़े ऑक्सीजन की जरूरत के बाद तीसरी लहर से निपटने के लिए बनाया गया है। वही तकरीबन चार दिन पहले अचानक प्लान्ट बंद हो गया। प्लान्ट को फिर चालू करने की कोशिश की गईं। लेकिन चालू नहीं हो पाया।

इसके बाद कर्मचारियो ने इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधन को दी। तब कम्पनी के इंजीनियर को इसकी जानकारी दे कर बुलाया गया। लेकिन इंजीनियर तीन दिन बाद भी नहीं पहुचे। इसके बाद सोमवार को सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने इसकी सुध ली। फिर से जांच में यह बात सामने आई कि प्लान्ट के आन ऑफ लीवर ही काम नहीं कर रहा है।

छोटी समस्या सामने आने पर सीएमएचओ ने मातहत कर्मचारियो की फटकार लगाई और आदेश दिया कि स्टोर से नया लीवर लाकर लगाया जाए और प्लांट को चालू किया जाए। कर्मचारियो ने जानकारी दी है कि मंगलवार सुबह तक प्लांट शुरू हो जाएगा।

इन्होंने कहा

मिनी ऑक्सीजन प्लांट बंद होने का कारण पकड़ में आ गया है। आन आफ लीवर खराब हो गया था। जिसे बदला जा रहा है। प्लांट शुरू हो जाएगा।

डॉ. प्रमोद महाजन, सीएमएचओ

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local