बिलासपुर।High Court In Chhattisgarh: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और सीनियर वकीलों ने कोविड से संक्रमित अधिवक्ताओं व उनके परिजनों कीो देखभाल के लिए को।विड केयर कमेटी गठित की है। कमेटी में 35 वकीलों को शामिल किया गया है। वकीलों की यह कमेटी कोरोना से पीड़ित होने पर चिकित्सा सुविधा के अलावा अन्य जरूरी उपाय भी करेगी।

कमेटी में जिन अधिवक्ताओं को शामिल किया गया है उनमें सी के केशरवानी ,उमाकांत चंदेल, राजीव श्रीवास्तव ,अभिषेक सिन्हा शैलेंद्र बाजपेई ,रणवीर मरहास,राकेश पांडेय,अनिल त्रिपाठी,अभिषेक पांडेय,अरविंद सिन्हा निरुपमा बाजपेई ,सुमेश बजाज,हमीदा सिद्दीकी,शर्मिला सिंघाई,रजनीश बघेल,अरविंद दुबे,आनंद मोहन तिवारी,वरुणेंद्र मिश्रा, गौतम खेत्रपाल अनुमेश श्रीवास्तव ,मलय श्रीवास्तव , राजेश रंजन सिन्हा ,समीर बैहार ,संजय अग्रवाल,शशि बारेठ ,शैलेंद्र दुबे ,वैभव शुक्ला, विकास दुबे,उमाकांत पांडेय ,विजयलक्ष्मी सराफ व सोमशुक्ला सरकार के नाम शामिल हैं।

कोरोना की खरनाक होती दूसरी लहर के बीच वकील भी लगातार संक्रमित हो रहे हैं। एक जानकारी के अनुसार तीन दर्जन से अधिक वकीलों की मौत कोरोना से हो चुकी है। कोरोना ने समाज के हर वर्ग को आहत किया है।

वकीलों की हो रही मौत ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट बार एसोसिएशन भी चिंतित है। संक्रमित होने वाले के अलावा स्वजनों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए कमेटी का गठन किया है। समिति के सदस्य चिकित्सा सुविधा के अलावा जरूरी सहायता भी मुहैया कराएंगे।

राज्यसभा सदस्य तुलसी ने सीएम को लिखी है चिट्ठी

कोरोना संक्रमण से वकीलों की मौत को राज्यसभा सदस्य व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी ने गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर मृत वकीलों के वारिसों को आर्थिक सहायता देने की बात कही है। राज्यसभा सदस्य तुलसी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप दुबे को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण से जिन किलों का देहांत हुआ है उनकी सूची मांगी है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags