बिलासपुर।High Court News: बिलासपुर नगर निगम की नियमित महिला कर्मचारी की अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस पी सैम कोशी ने निगम आयुक्त को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब पेश करने कहा है। पूर्व में सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता कर्मचारी को बकाया वेतनमान का भुगतान करने के निर्देश आयुक्त को जारी किए थे। आदेश के बाद भी अब तक इस पर अमल नहीं किया गया है।

नगर निगम बिलासपुर की नियमित कर्मचारी सविता दुबे ने अपने वकील के आर नायर के जरिए बिलासपुर नगर निगम के आयुक्त के खिलाफ न्यायालयीन आदेशों की अवहेलना का आरोप लगाते हुए अवमानना याचिका दायर की है। अवमानना याचिका में याचिकाकर्ता सविता दुबे ने आयुक्त पर आरोप लगाया है कि हाई कोर्ट के पूर्व के आदेश पर अब तक अमल नहीं किया गया है।

नियत तिथि के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके चलते आर्थिक संकट की स्थिति निर्मित हो गई है। कोरोना संक्रमण काल के बाद भी निगम के अफसरों ने अपनी तरफ से संवेदनशीलता नहीं दिखाई है। निगम अफसरों की बेस्र्खी के कारण संकट के इस दौरान स्वजनों को भी परेशानी झेलनी पड़ी है।

अवमानना याचिका की सुनवाई जस्टिस कोशी की सिंगल बेंच में हुई। हाई कोर्ट के निर्देश के बाद भी अमल ना किए जाने को जस्टिस कोशी ने गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर नगर निगम आयुक्त को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं।

नियमितीकरण को लेकर जारी है विवाद

नगर निगम में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर लंबे समय से विवाद की स्थिति बनी हुई है। गड़बड़ी की शिकायत और निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कर्मचारियों ने पूर्व मंे भी हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। यह शिकायत भी दर्ज कराई गई थी कि नियमितीकरण में निगम अफसरों ने वरिष्ठता को दरकिनार कर अपनों को रेवड़ी की तरह भर्ती कर दी है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags