बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

बहतराई स्थित राज्य खेल प्रशिक्षण केंद्र के एस्ट्रोटर्फ में खेली जा रही नवमीं हॉकी इंडिया सबजूनियर बालक नेशनल हॉकी चैंपियनशिप के नौवें दिन तीन मैच खेले गए। पहला मैच एकतरफा रहा। इसमें हॉकी हिम ने 12-0 से जीत दर्ज की और हॉकी मिजोरम बौनी साबित हुई। इससे मैच के अंत तक वहां के खिलाड़ी गोल के लिए संघर्ष करते रहे और एक भी सफलता हासिल नहीं की।

मैच के 12वें मिनट में हॉकी हिम की ओर से दीपक ने, मैच के 19वें मिनट में नीरज ने गोल कर अपनी टीम को मजबूती दी। इसके बाद 24वें मिनट में दीपू ने, 27वें मिनट में विशाल कुमार ने, मैच के 40वें मिनट में सागर ने गोल किया। इसके बाद 44वें मिनट में फिर से नीरज से अपना दूसरा गोल किया। मैच के 48वें मिनट में गौतम ने, मैच के 50वें मिनट में दीपक और मैच के 53वें मिनट ने दीपू ने दूसरा गोल किया। मैच के 56वें मिनट में जावेद अंसारी ने और मैच के 58वें व 59वें मिनट में मनीष ने गोल किया। वहीं हॉकी मिजोरम न तो गोल रोक सकी और न ही गोल करने में सफल हुई।

00 उत्तराखंड ने आंध्रा को 3-0 से हराया

टूर्नामेंट का दूसरा मैच हॉकी उत्तराखंड और आंध्रा हॉकी एसोसिएशन के बीच खेला गया। इस मैच में उत्तराखंड ने आंध्रा को 3-0 से हराया। हॉकी उत्तराखंड के दीपक फरतयाल ने मैच के 12वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद 22वें मिनट में सूरज नेगी ने और 35वें मिनट में राज थापीयाल ने गोल कर अपनी टीम को तीन-शून्य से जीत दिलाई। इस मैच के अंत तक गोल के आंध्रा हॉकी एसोसिएशन का संघर्ष बना रहा पर खिलाड़ी उत्तराखंड की रक्षापंक्ति को भेद नहीं सके।

00 हॉकी कुर्ग ने तेलंगाना को 5-2 से दी मात

चैंपियनशिप के नौवें दिन का तीसरा व अंतिम मैच हॉकी कुर्ग और हॉकी तेलंगाना के बीच खेला गया। इसमें हॉकी कुर्ग ने तेलंगाना को 5-2 गोल से हराया। इस मैच के पांचवें मिनट में दीवान सुब्बैया ने, मैच के 22वें मिनट में दर्शन ने कुर्ग की ओर से गोल किया। वहीं तेलंगाना की ओर से मैच के 23वें मिनट में तेलंगाना की ओर से वेंकटेश ने गोल किया। इसके बाद कुर्ग की ओर से मैच के 27वें मिनट में बिपिन ने गोलकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद कुर्ग की ओर मैच के 29वें मिनट में दीवान सुब्बैया ने फिर से गोल किया। मैच के 50वें मिनट में हॉकी तेलंगाना की ओर से राम कुमार ने गोल किया। वहीं मैच का अंतिम गोल मैच के 55वें मिनट में कुर्ग के किरण कुमार ने किया और अपनी टीम को 5-2 से जीत दिलाई।

00 आज दो मैच होंगे

चैंपियनशिप के 10वें दिन बुधवार को दो मैच होंगे। पहला मैच मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन और हॉकी सिटीजन इलेवन के बीच होगा। दूसरा मैच बेंगलुरु हॉकी एसोसिएशन और केरल हॉकी के बीच खेला जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network