बिलासपुर। Bilaspur News: नगर पालिक निगम द्वारा शुरू किए गए "होम आइसोलेशन हेल्प आन काल" के ज;रिए अब तक 180 लोगों ने स्वास्थ्य से संबंधित मार्गदर्शन एवं चिकित्सकीय सलाह प्राप्त किया है। जिनमें से अधिकांश ऐसे मरीज; है जो कोरोना से संक्रमित होने के बाद घर पर आइसोलेट होकर अपना इलाज; कर रहें हैं मेडिकल हेल्प डेस्क में कोरोना संभावित लक्षण वाले लोग भी सलाह ले रहें है तथा सामान्य स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों का भी इस डेस्क के ज;रिए सलाह दी जा रही है।

16 अप्रैल से कमिश्नर अजय त्रिपाठी के निर्देश पर होम आइसोलेशन हेल्प आन काल की शुरूआत की गई है, जिसमें निगम के चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहें हैं। 16 अप्रैल से शुरू किए गए "होम आइसोलेशन हेल्प आन काल" सुविधा में लोगों ने फोन कर अपनी समस्या डाक्टर से साझा किया जिस पर काल में मौजूद विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा इलाज; बताते हुए उन्हें उचित परामर्श दिया गया और समस्या के समाधान के लिए दवाईयों की पर्ची ह्वाटसअप के ज;रिए भेजी गई।

कोरोना वायरस के बहुत से ऐसे मरीज; घर पर आइसोलेट होकर अपना इलाज; करवा रहें हैं जिनके उचित मार्गदर्शन के लिए के लिए यह सुविधा चालू की गई है, ताकि वे घर से बाहर ना निकलें। इसके लिए निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी के निर्देश पर नगर निगम द्वारा होम आइसोलेशन हेल्प आन काल की शुरुआत की गई है। हेल्प डेस्क में शहरी के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के भी लोग अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए सलाह ले रहें है।

इस डेस्क में डाक्टर बनवाली प्रसाद शर्मा, डाक्टर अशोक दीक्षित, डाक्टर कमलनारायण पटेल, डाक्टर अशोक आहूजा बारी-बारी से अपनी सेवाएं दे रहें हैं। सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक चिकित्सक फोन पर मार्गदर्शन कर रहे है।

दोपहर 1 से 3 आईएमए के डाक्टर देंगे सलाह

मेडिकल डेस्क से लोगों को मिल रहे लाभ को देखते हुए आईएमए के चिकित्सक भी अपनी सेवाएं देंगे। आज कलेक्टर सारांश मित्तर की अध्यक्षता में हुई बैठक में आईएमए के पदाधिकारियों ने अपनी सहमति दी। 20 अप्रैल से दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक फोन नं. 07752222900 पर शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags