बिलासपुर। अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय अकादमिक शिक्षण संस्थान के होटल मैनेजमेंट विभाग में नवप्रवे​शी छात्र छात्राओं का स्वागत यानी दीक्षारंभ कार्यक्रम हुआ। जिसमें छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में छात्र छात्राओं के अलावा सभी शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ बाजपेई उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन होटल प्रबंधन विभाग के द्वारा किया गया था। कुलपति प्रो.वाजपेयी ने इस अवसर पर आगे कहा कि विभाग के उन्नति के लिए छत्तीसगढ़ के पर्यटन एवं होटल के साथ जुड़ने का सुझाव दिया।

दीक्षारंभ कार्यक्रम में नवप्रवेशी छात्र छात्राओं ने अपना परिचय दिया। इसके बाद कुलपति प्रो.वाजपेयी ने सभी को आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के दौरान छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विभागाध्यक्ष हामिद अब्दुला ने कहा कि करियर निर्माण की दिशा में यह पहला कदम है। कड़ी मेहनत और लगन से सफलता मिलती है। कोई शाटकट नहीं होता। विद्यार्थियों को चाहिए कि वे मन लगाकर पढ़ाई करें। नई चीजों को लेकर हमेशा अपडेट रहे। रटने से ज्यादा समझने पर बल दें। जिससे की भविष्य में इसका लाभ मिल सके। पढ़ाई के अलावा खेल एवं अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेवें।

कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष हामिद अब्दुल्ला, हैरी जार्ज , दिव्यानी सोनी, जोजी जोस , नेहा आहूजा , आयुष दूबे एवं यूटीडी के सभी शिक्षक उपस्थित थे। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local