जशपुरनगर।Human Traffickers: रोजगार का लालच देकर तीन किशोरियों को बाइक से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ले जाने की कोशिश कर रहे दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मानव तस्करों के चुंगल में फंसी तीन किशोरियों में दो नाबालिग हैं। बाइक से बैठी किशोरियों को जब गलत लोगों के जाल में फंसने का अहसास हुआ तो बगीचा के नजदीक पुलिसकर्मियों को देख कर मदद के लिए पुकारने लगी। किशोरियों की आवाज सुनकर बगीचा पुलिस ने बाइक को रोककर आरोपितों व किशोरियों को थाने ले आई और प्रारंभिक पूछताछ के बाद स्वजनों की सूचना दी है।

मामला जशपुर जिले के मनोरा चौकी क्षेत्र की है। कोतवाली प्रभारी एलएस धुर्वे ने बताया कि चौकी क्षेत्र के एक गांव की निवासी किशोरियों से परिजनों ने 14 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका 17 वर्षिय लड़की,गांव की दो अन्य किशोरियों के साथ जशपुर बाजार जाने की बात कहते हुए 13 अगस्त की दोपहर तकरीबन 11 बजे घर से निकले थे। लेकिन रात तक वापस नहीं आए।

पतासाजी करने पर कुछ पता नहीं चल पाया। रात तकरीबन तीन बजे बगीचा थाना से फोन आया कि तुम्हारी लड़की एवं दो और लड़की बगीचा में हैं। सूचना पाकर प्रार्थी दो अन्य किशोरियों के स्वजन के साथ थाना बगीचा पहुंचे। पूछताछ करने पर किशोरियों ने बताया कि भोपाल तरफ के दो व्यक्ति दोनों का नाम संतोष नायक ने भोपाल में काम दिलाने का बात कहकर अपने - अपने मोटर सायकल पलसर में हम तीनों को बैठाकर ले जा रहे थे।

जिनका नीयत उन्हें खराब लगा जिससे थाना बगीचा के पुलिस वालों को देखकर वे लोग मदद के लिये आवाज दिए तब बगीचा पुलिस के द्वारा अपहरण करने वाले दोनो व्यक्ति के मोटर सायकल को रोककर उनसे बचाये। मामले में पीड़ित किशोरियों के स्वजनों की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने धारा 363 , 370 के तहत अपराध दर्ज एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर पीड़िता और गवाहों का बयान लिया गया।

इसमें संदिग्ध हालत में पाये जाने से आरोपित संतोष नायक पिता बाबुलाल नायक, संतोष नायक पिता हुकुम सिंह नायक से पूछताछ करने पर दोनों आरोपित बालिग लड़की व दो नाबालिग लड़की को काम कराने के लिये भोपाल ले जाना स्वीकार किया। आरोपियों के जुर्म स्वीकार किए जाने पर घटना में प्रयुक्त दोनों बाइक को जब्त करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी धुर्वे ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित संतोष नायक पिता बाबुलाल नायक उम 22 वर्ष जाति राजपुत नाटाफेडी पोस्ट बघेरा तहसील तराना थाना तराना जिला उज्जैन, संतोष नायक पिता हुकुम सिंह नायक उम 20 वर्ष जाति राजपुत भौरी बकानिया पोस्ट फंदा तहसील खजुर थाना खुंजरी जिला भोपाल के निवासी है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local