बिलासपुर। रेलवे स्टेशन के पास गांजा बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे पति-पत्नी को तोरवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से तीन बैग में 41 किलो गांजा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। तोरवा पुलिस को मंगलवार की शाम सूचना मिली कि एक महिला और पुस्र्ष बुधवारी बाजार के पास गांजा बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं।

इस पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर रोशनी रैदास(25) व नीरज निषाद निवासी पहरवा गल्ला मंडी थाना उठला जिला कटनी मध्य प्रदेश को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों पुलिस को गुमराह कर रहे थे। इस पर जवानों ने उनके पास रखे तीन बैग की तलाशी ली। इसमें गांजा भरा हुआ था। वजन कराने पर तीनों बैग से 41 किलो गांजा मिला। पुलिस ने इसे जब्त कर पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

ओडिशा से लाकर खपा रहे थे गांजा, कटनी भागने की थी तैयारी

पूछताछ में महिला और उसके पति ने बताया कि वे ओडिशा से गांजा लाकर शहर में खपाने के तैयारी में थे। इसके बाद वे कटनी भागने की तैयारी में थे। इससे पहले उनकी हरकतों पर पुलिस की नजर पड़ गई। इससे पहले भी वे ओडिशा से गांजा लाकर शहर में खपा चुके थे। पुलिस दोनों से उनके ग्राहकों के संबंध में भी पूछताछ कर रही है।

सीपत और बिल्हा पुलिस ने भी की है कार्रवाई

सोमवार को सीपत पुलिस ने गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसमें दो युवकों और एक नाबालिग के खिलाफ एनडीपीए एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। वहीं, रविवार को बिल्हा पुलिस ने गांजा तस्करी कर रहे एक ग्रामीण को पकड़ा था। आरोपित के कब्जे से एक किलो गांजा जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। इधर शहर की गलियों में रोज ही नशे के सौदागर गांजा बेच रहे हैं। शहर के थानों की पुलिस इन्हें नहीं पकड़ पा रही है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close