बिलासपुर। नईदुनिया हेलो डाक्टर कार्यक्रम के माध्यम से पाठकों को विशेषज्ञ डाक्टरों से रूबरू कराता है। इसमें पाठक फोन के माध्यम से अपने सवाल पूछते हैं। इसी कड़ी में 18 मई को हेलो डाक्टर में शहर के वरिष्ठ चिकित्सक एमबीबीएस, डीडीवी (स्कीन) व हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन डा. जसपाल सिंह सलूजा मौजूद रहेंगे। वे गर्मी में होने वाली त्वचा संबंधी समस्याओं के साथ बाल झड़ने व गंजापन की समस्या पर पाठकों को आवश्यक परामर्श देंगे।

हंसा विहार स्थित नईदुनिया कार्यालय में 18 मई की दोपहर 12 बजे से एक बजे तक डा. सलूजा मौजूद रहेंगे। वे एक घंटे तक फोन पर पाठकों के सवालों का जवाब देंगे। इस दौरान वे त्वचा से संबंधित तमाम तरह के रोगों पर पाठकों को उचित मार्गदर्शन देंगे। डा. सलूजा इस कार्यक्रम के माध्यम से गर्मी में होने वाली त्वचा संबंधी समस्याओं का निराकरण करेंगे। गर्म के मौसम का असर त्वचा पर पड़ता है। इससे त्वचा काली होने लगती है, जल जाती है तो चेहरे पर झुर्रियां तक आ जाती हैं। यह गर्मियों में आम परेशानी रहती है। लेकिन उचित सलाह का पालन करते हुए सही देखभाल किया जाए तो इस गर्म मौसम में त्वचा संबंधी विकार नहीं होंगे।

यदि कोई त्वचा संबंधी विकारों से जूझ रहा है तो उसका मार्गदर्शन डा. सलूजा करेंगे। इसी तरह बाल झड़ने की समस्या से हर चौथा व्यक्ति परेशान है। समय से पहले बालों का झड़ना, बाल सफेद होना, गंजापन, बालों का पतला होना आदि समस्याओं का सामना एक बड़ा तबका कर रहा है। यदि बाल से संबंधित समस्याएं और ट्रांसप्लांट करना चाहते हैं तो डा. सलूजा उपयोगी सलाह देंगे।

इन नंबरों पर लगाएं फोन

18 मई दोपहर 12 से एक बजे तक हेलो डाक्टर कार्यक्रम चलेगा। इस दौरान पाठक नईदुनिया के फोन नंबर 07752-471102 और मोबाइल नंबर 9752447336 पर संपर्क कर सवाल पूछ सकते हैं। इस दौरान डा. सलूजा फोन पर पाठकों का मागदर्शन करेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local