बिलासपुर । मस्तूरी ब्लाक के कांग्रेस अध्यक्ष नागेंद्र राय ने गौरव पदयात्रा के दूसरे दिन चिल्हाटी से बहतरा तक पदयायात्रा किया। चिल्हटी के हनुमान चौक से पदयात्रा में शामिल ब्लाक अध्यक्ष नागेंद्र राय ने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए सांप्रदायिक सौहार्द्र का संदेश दिया। इस दौरान रास्ते में विभिन्न स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुलाल, फूलमाला से पदयात्रियों का स्वागत किया। हाथों में तिरंगे फहराते हुए चल रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस का देश की आजादी में अहम योगदान रहा है।

ब्लाक अध्यक्ष राय ने कहा इस समय देश में महंगाई व बेरोजगारी मुख्य चुनौतियां हैं, जिनका समाधान करने में मौजूदा बीजेपी सरकार पूरी तरह से विफल रही है। आम लोगों का महंगाई में गुजर बसर करना मुश्किल हो गया है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष डा. प्रेमचंद जायसी, जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव, जिला पंचायत सभापति राहुल सोनवानी, सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

क्रांतिकारियों को किया गया याद

तखतपुर में कांग्रेस सेवा दल के तत्वावधान में अगस्त क्रांति दिवस कांग्रेस सेवादल कार्यालय में पर क्रांतिकारियों को याद किया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष किशन कुमार धुरी रहे। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव प्रदीप ताम्रकार ने कहा कि इतिहास में नौ अगस्त कई घटनाओं के लिए याद किया जाता है। इसमें 1942 के अगस्त क्रांति दिवस और भारत छोड़ो आंदोलन के फैसलों का अगले दिन सबसे प्रमुख है। इसी दिन भारत छोड़ो आंदोलन हुआ और महात्मा महात्मा गांधी ने करो या मरो का नारा दिया था। इसके बाद गिरफ्तारी हुई थी। 1925 में क्रांतिकारियों ने बमकांड को अंजाम दी थी। इस अवसर पर परविंदर खेड़ा, साजिद खान, चंद्रशेखर धुरी, नवीनदास मानिकपुरी, करण यादव, संजू सोनी, दिलीप खुटे, अमित कुमार पांडे, रिंकी खांडे रहे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close