बिलासपुर। रेलवे स्टेशन में मोबाइल चोर गिरोह सक्रिय है। रेलवे के कर्मचारी भी चोरी का शिकार हो रहे हैं। स्टेशन में पदस्थ महिला बुकिंग क्लर्क का स्टाल से किसी ने पलक झपकते ही मोबाइल चोरी कर लिया। महिला रेलकर्मी की रिपोर्ट पर जीआरपी ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर पतासाजी शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। जीआरपी के अनुसार घटना गुरुवार शाम की है। रेलवे क्षेत्र के आरटीएस कालोनी निवासी मोनिका ओझा बुकिंग क्लर्क है। ड्यूटी के दौरान वह द्वितीय श्रेणी यात्री प्रतीक्षालय के पास संचालित स्टाल में सैनिटाइजर लेने के लिए गईं।

सैनिटाइजर खरीदने के बाद पैसे देने के लिए मोबाइल को काउंटर पर रखा। जैसे ही पैसा देने के बाद मोबाइल की ओर देखी तो गायब था। 15 हजार 749 रूपये कीमती मोबाइल को किसी भीड़ - भाड में चोरी कर लिया। हालांकि इस दौरान महिला रेलकर्मी ने मोबाइल को खूब ढूंढने का प्रयास की। स्टाल से लेकर आसपास खड़े यात्रियों से भी जानकारी ली। लेकिन किसी ने कुछ न बताया। ऐसी स्थिति में महिला रेलकर्मी जीआरपी थाने पहुंची और घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

महिला रेलकर्मी की शिकायत पर जीआरपी ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया। इसके बाद जीआरपी स्टाल पहुंची। वहां पूछताछ की और आसपास खड़े यात्रियों से भी जानकारी। अब सीसीटीवी फुटेज का खंगाली जाएगी। जीआरपी को अज्ञात चोर पकड़ाने की उम्मीद है, क्योंकि घटना स्थल के आसपास कैमरे लगे हैं। जिसमें पूरी घटना कैद होने की आशंका भी है। इस घटना से स्पष्ट है कि सुरक्षा के तमाम पुख्ता इंतजाम के बाद स्टेशन में चोर सक्रिय है और मौका पाते ही हाथ साफ कर फरार हो जा रहे हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local