बिलासपुर। Bilaspur Crime: अंबिकापुर गांधीनगर थाना पुलिस ने स्विफ्ट डिजायर कार से अंतरराज्यीय शराब खपाने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार कर 10 पेटी रायल स्टेज शराब जब्त की है, जिसकी कीमत एक लाख 25 हजार रुपये बताई जा रही है। जब्त की गई शराब में मध्य प्रदेश में बिक्री योग्य उल्लेखित है।

आरोपितों के द्वारा पूर्व में भी मध्य प्रदेश से शराब लाकर सरगुजा सहित आसपास के जिले में खपाने की जानकारी दी गई है।

सरगुजा रेंज के नवपदस्थ पुलिस महानिरीक्षक आरपी साय के द्वारा नशे के अवैध कारोबार को रोकने के दिए गए सख्त निर्देश के बाद गांधीनगर थाना पुलिस की नशे के कारोबार में लगे अंतरराज्यीय तस्करों पर नजर है। पुलिस अधीक्षक टीआर कोसीमा व एएसपी ओम चंदेल ने नगर पुलिस अधीक्षक एसएस पैकरा के नेतृत्व में अवैध कारोबार में लगे लोगों की सूचना एकत्र कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में गांधीनगर थाना पुलिस को 13 जनवरी की रात मुखबिर से सूचना मिली कि बैढ़न मध्य प्रदेश से स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक सीजी 14 सी 0698 में काफी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब लेकर कुछ लोग बनारस मुख्य मार्ग से अंबिकापुर की ओर आ रहे हैं। सूचना मिलते ही गांधीनगर थाना प्रभारी अनूप कुमार एक्का ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन व नगर पुलिस अधीक्षक एसएस पैकरा के नेतृत्व में टीम बनाकर बनारस रोड के चठीरमा बैरियर के पास नाकाबंदी की और हर आने-जाने वाली वाहनों पर नजर रख रहे थे।

इस दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार आती नजर आई। कार सवार भागने न पाएं इसके लिए पुलिस ने चैतरफा घेराबंदी की थी। बैरियर में कार सवारों दो युवकों को रोककर पूछताछ की तो उन्होंने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो डिक्की में 10 पेटी रायल स्टेज शराब का पौवा मिला। प्रत्येक पेटी में 48 पाव शराब था। पुलिस ने कुल 480 पाव शराब की शीशी जब्त किया है।

शराब की शीशी में केवल मध्यप्रदेश में बिक्री योग्य उल्लेखित है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित जगरनाथ सिंह पिता नारायण सिंह (25) बैकुंठपुर कोरिया जिले के पटना थाना अंतर्गत परसापानी चंपाझार का रहने वाला है, जिसका हाल मुकाम अंबिकापुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशुनपुर है। दूसरा आरोपित सुनील कुजुर पिता फिदुल राम (28) सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना के खड़गवां चैकी अंतर्गत चंदरपुर का निवासी है, जो अंबिकापुर के सुभाषनगर में चांदनी ब्यूटी पार्लर गली में रहता है।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे सिंगरौली, बैढ़न मध्य प्रदेश से तीन-चार बार अवैध अंग्रेजी शराब लाकर शहर में खपा चुके हैं। इसके पूर्व वे ट्रेन से मध्य प्रदेश कोतमा से अवैध अंग्रेजी शराब शहर में लाकर खपाए थे। आरोपितों के द्वारा किराए के रूम में रहकर अंग्रेजी शराब को संग्रहित करने और धीरे-धीरे वहीं से बिक्री करने की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस