बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजाद चौक में जाम की समस्या से मंगलावासियों को राहत नहीं मिल रही है। शनिवार की सुबह नौ बजे फिर लोग इसमें फंस गए। करीब एक घंटे तक वाहनों के पहिए थमे रहे। इसके बाद जाम हटा और लोग कामकाज के लिए रवाना हुए। इस समस्या को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है।

इस चौक पर बेहद संकरा मोड है। इसी स्थिति में दोपहिया, कार- जीप के अलावा भारी वाहन गुजरते हैं। पूरे समय वाहनों का दबाव रहता है। छोटी गाड़ियां तो जैसे- तैसे निकल जाती है। पर जैसे ही भारी वाहन मोड पर पहुंचता है वैसे तीनों दिशाओं की गाड़ियों के पहिए थम जाते हैं। सबसे हैरानी की बात यह है कि यह समस्या सुबह, दोपहर व शाम तीनों समय प्रतिदिन होती है।

इसके बाद भी जिला प्रशासन, लोक निर्माण चौड़ीकरण को लेकर ध्यान नहीं दे रहा है। यातायात पुलिस की ड्यूटी भी नहीं लगाई जा रही है। जबकि लोग चौड़ीकरण के साथ- साथ पुलिस की मांग भी कर रहे हैं। शनिवार की सुबह जैसे ही तीनों दिशाओं की गाड़ियां चौक पर आमने- सामने हुई फंस गई।

इसके बाद पीछे की गाड़ियां भी खड़ी हो गई। जाम में फंसे लोग एक- दूसरे वाहन हटाने के लिए झल्लाते रहे। इस दौरान विवाद भी हुआ। पर इसका कोई फायदा नहीं हुआ। जाम एक घंटे बाद ही हटा।

लोगों का कहना है कि यह जाम किसी भी दिन बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। लोग यह भी चाह रहे हैं कि भारी वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाई जाए। इससे कुछ हद तक राहत मिलेगी। सड़क चौड़ी होने के बाद इन वाहनों को गुजरने की अनुमति मिलनी चाहिए।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local