बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मस्तूरी के शासकीय पातालेश्वर महाविद्यालय की छात्राओं ने घर छोड़कर सरहद को ठिकाना बना लिया, जान पर रखकर देश की हिफाजत को अपना धर्म बना लिया.. के संदेश लिखकर राखी देश के फौजी भाइयों के लिए भेजी है। इसी तरह शांता फाउंडेशन की बहनों की बनाई राखी को नईदुनिया के माध्यम से जवान रक्षाबंधन के पर्व पर पहनेंगे।

नईदुनिया के भारत रक्षा पर्व अभियान में शांता फाउंडेशन बिलासपुर छत्तीसगढ़ की ओर से देश के वीर जवानों के लिए राखी भेजी जा रही है। संस्था के संस्थापक नीरज गेमनानी ने बताया कि परिवार को छोड़कर देश की सीमा की रक्षा करने वाले कई सैनिक रक्षाबंधन पर अपनी बहनों के पास नहीं आ पाते हैं।

जवानों की कलाई सूनी न रहे इसलिए संस्था की ओर से राखी भेजी जा रही है। बहनों का प्यार सैनिक भाइयों के लिए रक्षा कवच के रूप में काम करेगा। संस्था के संस्थापक नीरज गेमनानी, नेहा तिवारी, दानेश राजपूत, प्रितेश राठौर, प्रिया गुप्ता ने नईदुनिया को राखी प्रेषित की है।

वहीं, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर से संबद्ध शासकीय पातालेश्वर महाविद्यालय मस्तूरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकांे ने कार्यक्रम अधिकारी कांति अंचल के मार्गदर्शन स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव वर्ष के अवसर पर देश की सीमा पर तैनात फौजी भाइयों की कलाई के लिए रक्षासूत्र बनाकर नईदुनिया की भारत रक्षा पर्व मुहिम में सहभागिता निभाई।

रक्षा सूत्र के माध्यम से प्यार व सम्मान भेजा

शांता फाउंडेशन और महाविद्यालय के बहनों ने रक्षा सूत्रों के माध्यम से साहस, शौर्य, वीरता व कर्तव्य परायण भारत के वीर जवानों के प्रति अपना प्यार एवं सम्मान भेजा है। इस मुहिम में डाल्टन भारती, संदीप, शुधांशु, विवेक, दिलेश, गायत्री, सुधा, रुकमणी, संतोषी, पूजा, पार्वती, मनुराज, निशु, मनीषा, साक्षी, गणेश, रामभरोस, कैलाश, संजू समेत अन्य स्वयंसेवकांे ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम अधिकारी कांति अंचल ने नईदुनिया, रासेयो परिवार व फौजी भाइयों को रक्षाबंधन पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित की।

रक्षा पर्व को लेकर मची धूम

नईदुनिया की ओर से हर साल की तरह इस साल भी 'भारत रक्षा पर्व' मनाया जा रहा है। इसके तहत सामाजिक संस्था, स्कूल व कालेज के विद्यार्थियों से उनके अपने हाथों द्वारा बनाई गई प्यारी-प्यारी राखियां संग्रहित कर उसे नईदुनिया परिवार रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में देश की सरहदों पर पहुंचाता है। वहीं उन विद्यार्थियों के नाम देश की सरहदों के निगहबान जवानों की कलाई पर बांधता-बंधवाता है। इसके साथ ही अनजानी बहनों का प्यार भरा संदेश भी जवान भाइयों को पहुंचाता है।

राखी भेजने के लिए करें संपर्क

नईदुनिया के भारत रक्षा पर्व का शुभारंभ 22 जुलाई को हुआ। यह 11 अगस्त तक चलेगा। नईदुनिया द्वारा पिछले नौ सालों से रक्षा पर्व के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस साल अब तक कई सामाजिक संगठन, स्कूल, कालेज की छात्राएं जवानों को राखी भेजकर शुभकमनाएं प्रोषित कर चुकी हैं। जवानों के लिए बहनें न केवल रक्षा सूत्र भेज रही हैं। बल्कि मन के भाव पत्र, ग्रीटिंग कार्ड व उपहार भी भेज रही हैं। राखी भेजने के लिए नईदुनिया कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close