बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ बलौदाबाजार के विधायक प्रमोद शर्मा व बेमेतरा के विधायक आशीष छाबड़ा के साथ बिलासपुर पहुंचे। गृहमंत्री के सर्किट हाउस पहुंचने के कुछ ही घंटे बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से छह साल के लिए निष्कासित लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह भी पहुंच गए। यह संयोग नहीं बल्कि तयशुदा कार्यक्रम के तहत मुलाकात के लिए पहुंचे। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायकों की मुलाकात को लेकर अटकलबाजी का दौर शुरू हो गया है।

बेमेतरा के विधायक आशीष छाबड़ा गृहमंत्री साहू के बेहद करीब हैं। राजनीतिक लिहाज से देखें तो बेमेतरा जिले में मंत्री साहू के कट्टर समर्थकों में से एक हैं। मंत्री से सीधे संपर्क और संबंध का राजनीतिक लाभ भी उनको मिलता है। बेमेतरा विधायक के साथ विधायक प्रमोद शर्मा बिलासपुर पहुंचे। जाहिर सी बात है गृहमंत्री से उनकी सीधी बात भी हुई और आगे सियासी समीकरण भी बैठते दिखाई दे तो अचरज की बात नहीं होनी चाहिए। विधायक छाबड़ा के साथ प्रमोद की सियासी नजदीकियां जो भी हो अब जबकि विधानसभा चुनाव की आहट छत्तीसगढ़ में सुनाई देने लगी है।

इस बीच अटकलबाजी का दौर भी प्रारंभ हो गया है। जनता कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष की कार्रवाई को विधायक धर्मजीत सिंह और विधायक शर्मा ने साथ-साथ चुनौती दी है। धर्मजीत सिंह के सुर में सुर मिलाते हुए प्रमोद शर्मा ने डा. रेणु जोगी के फैसले की खिलाफत की थी व प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के निर्णय को लेके तल्ख टिप्पणी भी की थी। हालांकि दीसरे दिन अमित ने दस्तावेज के साथ जो प्रमाण पेश किया इससे विवाद और गहरा गया। ताजा राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर एक बार फिर अटकलबाजी का दौर जारी है। बहरहाल विधायक समर्थक इसे औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं।

मां महामाया दर्शन के बाद पहुंचे बिलासपुर

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू एक दिवसीय प्रवास पर सपरिवार शाम 6:30 बजे मुंगेली नाका स्थित न्यू सर्किट हाउस पहुंचे। कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात एवं चर्चा की। मुलाकात करने वालों प्रमुख रूप से पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, संसदीय सचिव रश्मि सिंह, विधायक शैलेष पांडेय, जिला पंचायत अरुण सिंह चौहान, सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, ब्लाक अध्यक्ष विनोद साहू सहित मुकेश साहू, संजय साहू, पप्पू साहू, मुंगेली से अंबालिका साहू थीं।

आला अफसरों ने की अगवानी

गृहमंत्री के आगमन पर कलेक्टर सौरभ कुमार, आइजी रतनलाल डांगी, एसपी पारुल माथुर ने अगवानी की। आला अफसरों से चर्चा के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सपरिवार महामाया मां के दर्शन के लिए रतनपुर रवाना हुए। वहां से वापस आकर शहर में आयोजित डांडिया कार्यक्रम में शामिल हुए। शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे सक्ती जिले के चंदरपुर के लिए रवाना पहुंचे, जहां पर मां चन्द्रहासिनी का दर्शन करेंगे।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close