Bilaspur News: बिलासपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने 24 जनवरी को कांग्रेस भवन में 26 जनवरी से प्रस्तावित बूथ स्तर पर हाथ से हाथ जोड़ो पदयात्रा के संदर्भ में ब्लाक अध्यक्ष और पर्यवेक्षकों की बैठक ली। बैठक में सभी संगठन के पदाधिकारी ,निर्वचित जन प्रतिनिधि उपस्थित थे । शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि 26 जनवरी से बूथ स्तर पर हाथ से हाथ जोड़ो पदयात्रा निकाली जाएगी जो राहुल जी के पदयात्रा का विस्तारित रूप है ,पदयात्रा में कांग्रेसजन अधिक से अधिक लोगो तक ,घरों में पहुच कर भूपेश सरकार की उपलब्धि और केंद्र की मोदी सरकार के झूठे वादों से अवगत कराएंगे।

जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर पूरे छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में पदयात्रा निकाली जा रही है। ग्रामीण ब्लाको में भी पदयात्रा निकलेगी। जिसके लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए गए है। उन्हें पीसीसी द्वारा पोस्टर,बैनर,हैंडविल, पांपलेट उपलब्ध करा दिया जाएगा। जिसमे छत्तीसगढ़ सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं जन जन तकपहुँचाया जाएगा ,साथ निगम और जिला पंचायत स्तर पर किये गए विकास कार्यो को भी बताया जाएगा।

विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि पूर्व मंत्री के 15 वर्षो के तानाशाह व्यवहार और खोदापुर को जनता तक पहुंचाया जाएगा कि कैसे अरपा नदी टेम्स नदी बनते बनते रह गई और भूपेश सरकार ने सत्ता में आते ही अरपा को बड़ी बड़ी सौगातें देकर जीवनदायनी के रूप में विकसित किया। महापौर रामशरण यादव ने कहा कि भूपेश सरकार ने शहर को विकास के लिए कई योजनाएं लागू की शिक्षा में आत्मानन्द स्कूल, स्वास्थ्य में मोहल्ला क्लिनिक, स्लैम क्षेत्रो में चलित स्वास्थ्य सुविधा,मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, खेल के लिये स्टेडियम ,सामाजिक सुरक्षा आदि योजनाएं लागू है जिससे हजारो लोग लाभान्वित हो रहे है ,इन सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना है। शहर पर्यवेक्षक चंद्र प्रकाश बाजपाई ने कहा कि चले थे अकेले लोग जुड़ते गए कारवां बनता गया।

राहुल गांधी ने हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा करने की घोषणा की तब उसकी सफलता पर संदेह से भरा हुआ था,किन्तु राहुल गांधी का गैर राजनीतिक पदयात्रा ने देश की जनता के अंदर केंद्र सरकार के खिलाफ धधकती ज्वाला को प्रस्फुटित किया।

केंद्र सरकार के झूठे वादे, साम्प्रदायिक सोच, भ्रष्टचार,आर्थिक विफलता,असफल विदेश नीति, बढ़ती बेरोजगारी जैसे मूलभूत समस्याओ ने जनता को ,सामाजिक कार्यकर्ताओं को ,पूर्व राजनयिक, युवाओ को महिलाओं को सभी वर्गों को राहुल गांधी से जोड़ा और एक तरह से देश केंद्र के अलोकप्रिय सरकार के खिलाफ लामबंद होने का संकेत है ,जिसका प्रभाव देश का भविष्य तय करेगा।

संचालन प्रवक्ता ऋषि पांडेय ने किया

बैठक में जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, छग योग सदस्य रविन्द्र सिंह,सभापति शेख नजीरुद्दीन ,पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, शिवा मिश्रा,प्रवक्ता ऋषि पांडेय,ब्लाक अध्यक्षगण जावेद मेमन, अरविंद शुक्ला, विनोद साहू, मोती ठारवानी, ब्लाक पर्यवेक्षक समीर अहमद,राजेश पांडेय,पिंकी बतरा,राजेश शुक्ला, शेखर मुदलियार, नसीम खान, देवेंद्र सिंह,सुनील सिंह,अशोक भंडारी,आशा पांडेय, पुष्पा दुबे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

जय स्तंभ चौक से शुरू होगी यात्रा

26 जनवरी को सुबह 8.00 बजे जय स्तम्भ चौक शनिचरी से गांधी प्रतिमा तक हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी ।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close