Karate Tournament: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयीन कराते महिला-पुरुष प्रतियोगिता में ओवरआल परिणाम में यूनिवर्सिटी आफ कालीकट केरल ने बाजी मारी है। द्वितीय स्थान पर गुरु काशी विश्वविद्यालय और तृतीय स्थान पर यूनिवर्सिटी आफ मैसूर रही। प्रतियोगिता का रंगारंग समापन हुआ। देशभर से आए खिलाड़ियों ने कहा कि छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया।

भारतीय विश्वविद्यालय संघ और अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के तत्वावधान में पांच दिवसीय अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयीन कराते महिला-पुरुष प्रतियोगिता बीआर यादव इंडोर स्टेडियम बहतराई में हुआ। रविवार को प्रतिस्पर्धा में प्रदर्शन के अनुसार विश्वविद्यालयों की श्रेणियों की घोषणा की गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय प्रभारी कुलपति डा. एसएच होता, आयोजन सचिव सौमित्र तिवारी, प्रतियोगिता संचालक डा. अजय सिंह, वरिष्ठ खेल अधिकारी डा. बसंत अंचल, कराते फेडरेशन के सचिव अविनाश सेट्ठी उपस्थित रहे। खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि व क्रीड़ाधिकारियों के द्वारा ट्राफी प्रदान की गई।

अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालयीन कराते के परिणाम

- बालक एकल कुमीते 50 किलो वर्ग में गुरु जागेश्वर विश्वविद्यालय के सागर ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। एलएनसीटी विश्वविद्यालय के प्रिंस सोलांकी ने रजक पदक प्राप्त किया। पंजाब विश्वविद्यालय के शिवंम और जीवाजी विश्वविद्यालय के अजरूद्दीन खान ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालक एकल कुमीते 55 किलो वर्ग में पंजाब विश्वविद्यालय के रजत कश्यप ने स्वर्ण, आरटीएमएन विश्वविद्यालय के एलीयास रहीम शेष ने रजक पदक और पं. दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के मोहन श्रेष्ठ और जीएनडीयू के मनप्रीत सिंह ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालक एकल कुमीते 60 किलो वर्ग में अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के शुभम निषाद ने स्वर्ण, बीएचयू के रोशन मौर्य ने रजक, गोढ़वाना विश्वविद्यालय के अंकुश मोलेवर और जैन विश्वविद्यालय के अरविंद कौशिक ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालक एकल कुमीते 67 किलो वर्ग में गुरु जागेश्वर विश्वविद्यालय के विनय ने स्वर्ण, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के शुभम निषाद ने रजक और जीवाजी विश्वविद्यालय के रिषभ तोमर और डा. भीम राम आंबेडकर विश्वविद्यालय के आकाश शुक्ला ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालक एकल कुमीते 75 किलो वर्ग में पटना विश्वविद्यालय के मो. जबीर अंसारी ने स्वर्ण, जैन विश्वविद्यालय के तनमय वीएस ने रजक और एमजीकेवीपी विश्वविद्यालय के सौरभ कुमार यादव और कुरूश्रेष्ठ विश्वविद्यालय के हर्षवर्धन ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालक एकल कुमीते 84 किलो वर्ग में आरडीवीवी के विशाल राय ने स्वर्ण, जीएनडीयू के नीरज शर्मा ने रजक और पंजाब विश्वविद्यालय के हर्ष चौहान और मैरूर विश्वविद्यालय के प्रितम एमएस ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालक एकल कुमीते 84 किलो वर्ग में देश भगत विश्वविद्यालय के मयंक ने स्वर्ण, गुरु जंबेश्वर विश्वविद्यालय के रोहित ने रजक व एलएनआइपीई विश्वविद्यालय के सोनवहीर राना और हिमालया विश्वविद्यालय के जैकब फ्लेगो टैनियांग ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

- बालिक एकल कुमीते 45 किलो वर्ग में मैसूर विश्वविद्यालय के अश्वनी एस ने स्वर्ण, राजीव गांधी विश्वविद्यालय के शांति सिकाम ने रजक, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठा और रज्जू भैया विश्वविद्यालय के शिवांशी कुशवाहा ने संयुक्त रूप से कास्य पदक प्राप्त किया।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close