बिलासपुर। Bilaspur News: क्रिकेट में जिले की सबसे बड़ी श्रृंखला कोरबा प्रिमियर लीग के विभिन्न पड़ाव पार करते हुए दो टीमों ने क्वालिफायर्स में प्रवेश कर लिया है। इनमें किंग आफ किंग्स व महालक्ष्मी टाइगर्स की टीम शामिल है।

किंग आफ किंग्स ने कोरबा किलर्स पर जीत हासिल कर तो महालक्ष्मी टाइगर्स ने रोमांचक मैच में सर्वमंगला लायंस को शिकस्त देकर अगले चरण के मुकाबलों में जगह पक्की करने सफलता पाई। गुरूवार को लीग का अंतिम मुकाबला महालक्ष्मी टाइगर्स व कोरबा किलर्स के मध्य खेला जाएगा।

कोरबा प्रीमियर लीग में बुधवार को खेले गए मुकाबले में महालक्ष्मी टाइगर की टीम ने एक तरफा जीत दर्ज करते हुए क्वालीफायर राउंड में प्रवेश किया। सर्वमंगला लायंस व महालक्ष्मी टाइगर्स के मध्य हुए इस मुकाबले में टास जीतकर पहले महालक्ष्मी टाइगर्स ने बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 173 रन बनाए।

महालक्ष्मी टाइगर्स की ओर से सर्वाधिक 69 रन अरविंद कुमार ने बनाए। वही युवा खिलाड़ी जैनेंद्र सिदार ने 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। सर्वमंगला लायंस की ओर से राहुल पंडित ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए।

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्वमंगला लायंस की टीम की शुरुआत अच्छी रही, पर लगातार विकेटों के पतन से सर्वमंगला लायंस की पूरी टीम महज 16 ओवर के भीतर 90 रन बनाकर आल आउट हो गई। सर्वमंगला लायंस की ओर से सर्वाधिक 33 रनों की पारी मो इरफान यासनी ने खेली। आज के मैच के मुख्य निर्णायक के रूप में जीत सिंह, भूपेंद्र भूषण दास मौजूद रहे।

पंडित, काले और कल्ला रहे मैच के हीरो

मुख्य अतिथि उपस्थित रहे महालक्ष्मी टाइगर्स के आनर मोहन सिंह ने बेस्ट आलर के रूप में राहुल पंडित, बेस्ट डेब्यू के रूप में गणेश काले, मैन आफ द मैच के रूप में राकेश कल्ला को पुरस्कृत किया।

पुरस्कार समारोह मे खेल शिक्षक अनिल मल्लेवार, एस के बोरकर, बीबी साहू, नफीस खान (डब्बू भाई जान) मेहुल, असीम, अभितोष व केपीएल परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे। स्कोरर के रूप में हरभजन सिंह, मो शादाब उपस्थित रहे। जिले के सबसे बड़े ड्यूज बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के सभी मुकाबले अब रोमांचक मोड़ पर आ चुके हैं। गुरूवार को लीग का अंतिम मुकाबला होगा।

सीरीज में सबसे कम रन पर आल आउट टीम

लाल मैदान में खेले गए मैच में किंग्स की टीम ने किलर्स को हरा कर केपीएल ट्राफी की दावेदारी प्रस्तुत की। ताजा मुकाबले में कोरबा किलर्स की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

केपीएल में सबसे कम रन पर सिमटने वाली टीम बन गई कोरबा किलर्स की टीम 16वें ओवर में 89 रन पर आल आउट हो गई। कोरबा किलर्स की ओर से सर्वाधिक 41 रन सुधांशु तिवारी ने बनाए। 90 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग आफ किंग्स की टीम ने 12वें ओवर में महज एक विकेट खो कर मैच पर कब्जा कर लिया।

गेंदबाज रोशन को मैन आफ द मैच

किंग आफ किंग्स की ओर से गोगी भुल्लर ने 37 और डेसमंड डगलस ने 31 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। किंग्स आफ किंग्स के गेंदबाज रोशन को चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट प्राप्त करने पर मैन आफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मैच में निर्णायक के रूप में वीर सिंह व तरुण गोस्वामी ने सेवाएं दी।

इस अवसर पर बतौर अतिथि कोरबा जिला क्रिकेट संघ के सचिव बीबी साहू, नफीश खान (डब्बू भाईजान) उपस्थित रहे। स्कोरर के रूप में हरभजन सिंह व मो शादाब की भूमिका सराहनीय रही। मैच का आनंद लेने मैदान में खेल प्रेमियों की भीड़ देखने को मिली।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस