बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे दो महत्वपूर्ण फाटक में आवश्यक मरम्मत करने वाली है। इसलिए दोनों रेलवे फाटक बंद रहेंगे। इस दौरान यदि कोई यहां पहुंचता है तो भटक भी सकता है। ऐसी स्थिति निर्मित न हो, इसलिए पहले से सूचना चस्पा कर दी गई है। इसके अलावा अलग-अलग माध्यम से जानकारी देने का प्रयास कर रहा है, ताकि किसी भी यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो।

बिलासपुर मंडल के अंतर्गत सारागांव-चांपा स्टेशनों के मध्य किमी 662/15-17 पर स्थित मानव सहित समपार संख्या 335 कुसमुंदा फाटक को 26 व 27 नवंबर को नौ बजे से शाम छह बजे तक बंद रखा जाएगा। इस बीच रेलवे की ओर से मरम्मत की जाएगी। समपार पर मरम्मत के दौरान सड़क यातायात के लिए वैकल्पिक व्यवस्था पास ही स्थित मानव सहित समपार संख्या 336 कुसमुंदा- दो से रहेगा। रेलवे का मानना है कि यदि राहगीरों को समय से पहले जानकारी मिलती है तो किसी तरह की परेशानी नहीं होती। इसलिए पहले सूचना दी जा रही है।

इसी तरह सारागांव-चांपा स्टेशन के मध्य ही किमी 659/17-19 पर स्थित मानव सहित समपार संख्या 334 कमरीद फाटक को 28 व 29 नवंबर को सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक बंद रखा जाएगा। दोनों महत्वपूर्ण रेलवे फाटक हैं। इसके बंद होने से परेशानी तो होगी पर मरम्मत कार्य होने के बाद राहत ही मिलेगी। रेलवे आम जनता व यात्रियों की सुविधा के लिए मरम्मत व अन्य कार्य कराती है। रेलवे की नजर में यह नियमित प्रक्रिया है। इसमें थोड़ी दिक्कत जरूर होती है, लेकिन जब काम पूरा हो जाता है, तब आम लोगों को राहत मिलने के साथ ही ट्रेनों का भी परिचालन सुरक्षित हो जाता है। फाटक में अक्सर घटनाएं होती हैं। इस तरह की मरम्मत होने से दुर्घटना की आशंका कम हो जाती है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close