बिलासपुर। Bilaspur News: कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता एवं ब्लैक फंगस बीमारी के लक्षण एवं बचाव विषय पर वेबीनार को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता डा.आश्ाुतोष तिवारी ने कहा कि बिना चिकित्सक के सलाह से दवा का सेवन जानलेवा हो सकता है। दोस्त, रिश्तेदार या खुद से भी स्टेरॉयड दवा नहीं लेनी है।

शासकीय बिलासा कन्या पीजी महाविालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित वेबीनार को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुपर स्पेशीयलिटी हास्पिटल के डायरेक्टर डा.आशुतोष ने आगे कहा कि स्टेरायड दवा लंबे समय तक नहीं दी जाती और गंभीर बीमारियों में कोई विकल्प ना होने पर ही दी जाती है। इसलिए इस दवा को खुद से लेने की कोशिश बिल्कुल ना करें।

कहा कि यह बीमारी खतरनाक है, इंफेक्शन होने पर चेहरे, नाक, साइनस, आंख और दिमाग में फैलकर कोशिकाओं को नष्ट करना शुरू कर देती है हालांकि रोग की पहचान होने पर आसानी से इलाज किया जा सकता है। अध्यक्षता प्राचार्य डा.एसएल निराला ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविालय राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा.मनोज सिन्हा, जिला संगठक रासेयो डा.संजय तिवारी एवं कार्यक्रम का संचालन रासेयो की कार्यक्रम अधिकारी डा.मंजु माधुरी वाजपेयी ने किया।

टीकाकरण के लिए बनेंगे 10-10 की चेन: डा.निराला

अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डा.एसएल निराला ने कहा कि रासेयो अधिकारियों द्वारा कोरोना टीकाकरण जागरूकता के लिए 10-10 लोगों की चेन बनाने पहल किया गया है। जिसे आगे बढ़ाया जाएगा। यह एक सराहनीय पहल है। कोरोना महामारी से बचने मास्क, सैनिटाइजर, स्वच्छता और दो गज की दूरी का पालन सभी के लिए अनिवार्य है।

इन्होंने दिया विशेष सहयोग

धन्यवाद ज्ञापन शैलजा गोयल ने दिया। तकनीकी विशेषज्ञ एवं ग्रंथपाल बीआर चौधरी सहित जांजगीर चांपा से डा.बीके पटेल, डा.वायके तिवारी, उप प्राचार्य डा.किरण वाजपेयी, डा.मुक्ता दुबे, डा.शुभदा रहलकर, डा.अंबुजा पांडेय, डा.अर्चना सिंह, डा.सरला आतराम प्राचार्य शासकीय सरोन महाविालय कांकेर, डा.शारदा दुबे, शशि गुप्ता, डा.रूबी मल्होत्रा, डा.वंदना तिवारी, डा.रंजु गुप्ता एवं बड़ी संख्या में स्वंयसेवक शामिल हुए।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags