बिलासपुर । पारा गिरने से शुक्रवार को बिलासपुर में हल्की ठंड रही। यह सिलसिला अब अधिक दिन तक नहीं रहेगा। शनिवार से हवा की दिशा दक्षिण पूर्व होने की संभावना है। जिसके बाद तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी। दिन में गर्मी का अहसास होने लगेगा। गणतंत्र दिवस तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ने की संभावना है।

बिलासपुर में फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है। आसमान एकदम साफ है। उत्तर दिशा से आने वाली हवाओं के कारण शुक्रवार को मौसम शुष्क रहा। सुबह और शाम को लोगों को ठंड का अहसास हुआ। प्रमुख चौक चौराहों में लोगों ने अलाव का भी सहारा लिया। उत्तर और मध्य क्षेत्र से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं के आने वातावरण में सर्दी बढ़ी,लेकिन मौसम में फिर से परिवर्तन होने वाला है। 23 जनवरी से दक्षिण पूर्व से हवाएं आएंगी। जिसके कारण वातावरण में थोड़ी गर्मी लगेगी। गणतंत्र दिवस तक मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। पर्यटन स्थल में घूमने फिरने और पिकनिक का मजा लेने वालों के लिए यह मौसम अच्छा रहेगा। बारिश या शीतलहर की संभावना नहीं है। दिन व रात के तापमान में एक से दो डिग्री का फर्क पड़ेगा। प्रदेश में आज अंबिकापुर सबसे ठंडा और रायपुर सबसे गर्म रहा।

पेंड्रारोड में तापमान 11 डिग्री

बिलासपुर और पेंड्रारोड के तापमान में एक से दो डिग्री का फर्क है। लोगों का कहना है कि मौसम में कोई खास बदलाव नहीं हुआ। ठंड की वापसी की संभावना इस सप्ताह कम है। इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि अभी ठंड नहीं पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार तो मार्च तक इस बार तापमान इसी तरह उतार चढ़ाव बने रहने की संभावना है।

प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

बिलासपुर 30.4 12.0

पेंड्रा रोड 28.5 11.0

अंबिकापुर 23.0 8.4

रायपुर 30.6 13.2

जगदलपुर 30.4 14.0

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags