बिलासपुर। Bilaspur News: लायंस क्लब वूमेंस बिलासपुर की ओर से 24 जनवरी को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसे संकल्प आई हास्पिटल बिलासपुर में सिम्स ब्लड बैंक के सहयोग से सफल बनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा रक्त दान करने के लिए पहुंचे और लोगों की जीवन रक्षा में अपना बहुमूल्य योगदान दिया। अंत में सभी रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र भी सौंपा गया।

रक्तदान शिविर की खास बात यह भी रही कि इसमें महिलाओं ने भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान उन्हें प्रोत्साहित भी किया गया और आने वाले समय में अन्य महिलाओं को भी जोड़ने की अपील की गई। वूमेंस क्लब बिलासपुर की अध्यक्ष सईदा वनक और सदस्य रेहाना तबस्सुम ने भी रक्तदान कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

उन्होंने इस मौके पर कहा कि महिलाएं भी रक्तदान कर सकती हैं और अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहकर न केवल अपने परिवार के लिए बल्कि समाज के लिए भी महत्त्वपूर्ण योगदान दे सकती हैं। कार्यक्रम में लायंस क्लब के रीजन चेयर पर्सन नितिन सलूजा जोन चेयर पर्सन फरहीन चिश्ती मौजूद थीं। उनकी ओर से वूमेंस क्लब की इस गतिविधियों की सराहना की गई। साथ ही उन्होंने सदस्यों का उत्साहवर्धन भी किया।

ब्लड बैंक के काउंसलर डा. अनिल सक्सेना ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि लायंस क्लब के ऐसे आयोजन से समाज के लोगों को काफी लाभ मिलता है और कोरोना काल में जिस तरह लायंस क्लब ने आठ रक्त दान शिविर आयोजित किए उससे जरूरतमंद लोगों को जीवन दान मिला। कार्यक्रम को सफल बनाने में वूमेंस क्लब की सचिव शबाना बुखारी, नीलोफर अंसारी, तस्नीम बज्मी और वूमेंस क्लब बिलासपुर के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags