बिलासपुर। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण विजय केशरवानी ने ब्लाक स्तर पर जोन अध्यक्षों नियुक्ति कर सूची प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंप दी है। अब 23,24 और 25 जनवरी को वे बेलतरा, बिल्हा और सकरी जोन व सेक्टर अध्यक्षों की बैठक लेंगे। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष विजय ने कांग्रेस सदस्य्ता अभियान व बूथ कमेटी के गठन को गति देने व शीघ्र लक्ष्य की प्राप्ति हो सके, इसके लिए ब्लाक अध्यक्ष और जिले की सभी पदाधिकारियों की बैठक के बाद खुद ब्लाक के जोन, सेक्टर और बूथ अध्यक्षों की बैठक कर बूथ गठन और कांग्रेस के सदस्यता अभियान में तेजी लाने सघन जनसंपर्क करने को कहा है।

विजय खुद 23 जनवरी को दोपहर दो बजे बेलतरा ब्लाक, जोन व सेक्टर अध्यक्षों की बैठक लेंगे। वहीं 24 जनवरी को बिल्हा ब्लाक में जोन व सेक्टर अध्यक्षों और 25 जनवरी को सकरी में जोन और सेक्टर अध्यक्षों की बैठक लेंगे। इस बैठक में ब्लाक के सभी पदाधिकारी उपस्थित होंगे। इसी तरह जिला अध्यक्ष ने सभी ब्लाक प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि 25 जनवरी तक अपने-अपने प्रभार वाले ब्लाकों में जोन अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष और हो सके तो बूथ अध्यक्षों की भी बैठक अनिवार्य रूप से लेकर कांग्रेस सदस्यता अभियान और बूथ कमेटी के गठन की प्रगति से उन्हें अवगत कराएं। जिला अध्यक्ष के निर्देश पर ब्लाक अध्यक्षों ने जोन अध्यक्षों की सूची जिलाध्यक्ष को सौंप दी है। इसे उन्होंने प्रदेश कांग्रेस को प्रेषित कर दिया है।

जिला अध्यक्ष द्वारा प्रत्येक ब्लाक अध्यक्ष को यह भी निर्देशित किया है कि अतिशिघ्र जोन अध्यक्षों, सेक्टर अध्यक्षों, बूथ अध्यक्षों की बैठक लेकर हर बूथ में एक महिला व एक पुरुष नियुक्त करने को कहा है डिजीटल व एंड्राइड फोन चलाने में सक्षम हों। इनकी सूची तत्काल जिला कांग्रेस को सौंपें। 25 जनवरी तक सभी जिला पदाधिकारी जिन्हें ब्लाक का प्रभारी बनाया गया है, वे अपने ब्लाक में जोन अध्यक्ष सेक्टर अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष का अनिवार्य रूप से बैठक लें और बूथ के गठन व मैनुअल कांग्रेस की सदस्यता अभियान की और डिजीटल आनलाइन सदस्यता अभियान की प्रगति की जानकारी दें।

जिलाध्यक्ष विजय ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से छत्तीसगढ़ में 10 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य है। इस लक्ष्य के लिए आफलाइन और आनलाइन सदस्य बनाया जा रहा है। एक नवंबर से आफलाइन सदस्य बनाए जा रहे हैं। आनलाइन सदस्यता के लिए जोन अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी गई है, जो चीफ इनरोलर होंगे।

चीफ इनरोलर प्रत्येक बूथ में एक पुरुष और एक में महिला इनरोलर्स बनाएंगे जो अपने- अपने बूथों में डिजीटल सदस्य बनाएंगे। उन्हें सहयोग और निर्देश सभी ब्लाक अध्यक्ष देते रहेंगे। केशरवानी ने बताया कि ग्रामीण कांग्रेस कमेटी कंट्रोल रूम से लगातार मानिटिरिंग करेंगे और प्रतिदिन का अपडेट लेते रहेंगे। इनकी जानकारी एआइसीसी और पीसीसी को भी अपडेट जिलाध्यक्ष देते रहेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local