बिलासपुर।Lockdown In Bilaspur: जिला प्रशासन की ओर से लाकडाउन की घोषणा के बाद बुधवार की सुबह से जिले की सीमाएं सील हो जाएंगी। इससे पहले एसपी प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार की दोपहर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें लाकडाउन के दौरान अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी।

सीएसपी निमेष बरैया ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे से जिले की सीमाएं सील कर दी जाएंगी। इस दौरान पास वालों को ही जिले में प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार लोगों को जिले की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा।

इसके लिए साथ मंे आवश्यक दस्तावेज होना जरूरी है। इसका पालन नहीं करने पर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देश का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इसके लिए शहर समेत जिले के सभी थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

वहीं सीमाओं में चेकपोस्ट बनाकर बाहर से आने वालों की जांच की जाएगी। इसके अलावा जिले से बाहर जाने वालों की भी जांच की जाएगी। बिना अनुमति यात्रा करने वालों के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई जाएगी।

दिखाना होगा दस्तावेज, तभी मिलेगी छूट

प्रशासन की ओर से जरूरी काम पर जाने वालों, परीक्षार्थियों, शासकीय सेवकों और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को लाकडाउन के दौरान यात्रा करने की छूट दी है। उन्हें जरूरी दस्तावेज दिखाने होंगे। दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाएगी। परीक्षार्थियों को हाल टिकट, शासकीय सेवकों को परिचय पत्र या ड्यूटी पास दिखाना होगा। वहीं, बीमार लोगों को अस्पताल के कागज दिखाने होंगे। गंभीर रूप से बीमार लोगों को इसमें छूट दी जाएगी।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags