कोरबा।Lockdown In Korba: लाकडाउन जारी होने के बावजूद शहर में दुकानों के आधे शटर खोलकर राशन व अन्य सामानों की बिक्री की जा रही है। प्रशासन ने व्यवसाइयों से घर पहुंच सुविधा देने के लिए कहा है लेकिन दुकानदारों हाथ खड़ा कर लिया है। ऐसे में आम लोगो को घर से बाहर निकल कर दुकान पहुंचना पड़ रहा है। नियम का उल्लघंन होने के साथ संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है।

शहर में लाकडाउन नियम का पालन होने की जगह स्थिति शिथिल होने लगी है। सब्जी, फल विक्रेता बस्तियों में फेरी लगाने के बजाय सड़क में ही दुकान लगाने लगे हैं। शहर के अस्पताल, मेडिकल जैसे सार्वजनिक जगहों में ठेले लग रहे हैं। निगम प्रशासन की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने से सड़क में भीड़ बढ़ने लगी है।

कोरोना बीमारी से निजात पाने के लिए प्रशासन की ओर से लाकडाउन का समय लगातार बढ़ाया जा रहा है, लेकिन नियम की अव्हेलना के चलते संक्रमण चेन टूटने का नाम नहीं ले रहा। सुबह होते ही लोगों का घर से बाहर निकलना शुरू हो जाता है।

सब्जी फल किराना की घर पहुंच सेवा के बाद पंखा कूलर सामानों की भी छूट दे दी गई है। ऐसे में पान मसाला, बर्तन, हार्डवेयर जैसे दुकान संचालक भी आधी शटर खोल कर दुकानदारी करने लगे हैं। शहर में दिनोदिन लाक डाउन नियम का उल्लघंन बढ़ते ही जा रहा है।

टीकाकरण के लिए बढ़ रही भीड़

18 वर्ष से अधिक आयु वालों का टीकाकरण शुरु हो गया है। लोक टीका लगवाने के लिए बाहर निकाल रहे हैं। शहर टीकाकरण केन्द्र काम होने से एक वार्ड से दूसरे वार्ड में लोग पहुंच रहे हैं, ऐसे में सड़कों में चहल पहल बढ़ गई है।

गांव से शहर बेरोक टोक आवागमन

जरूरी खरीदारी के लिए दुकानदारों ने घर पहुंच थोक सामान सेवा भी बंद कर दी है, इस वजह से लोग गांव से शहर में खरीदारी करने आ रहे हैं। आवागमन जारी रहने से संक्रमण शहर से गांव पहुंच रहा है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags