कोरबा।Lockdown In Korba: लाकडाउन में ढील मिलते ही शहर के सड़कों में भीड़ बढ़ गई है। लोग जरूरी सामान की खरीदी के लिए बाहर निकल पड़े हैं। राशन सहित दीगर सामान के भी दुकानें खुल गई हैं। बढ़ती भीड़ के चलते संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ गया है।

लाकडाउन के नियम में दर बदल करते हुए प्रशासन ने छह घंटे की छूट सीमित दुकानों को दी है। इनमे राशन, नान वेज जैसी दुकानें शामिल हैं। नियम को तक में रखकर हार्ड वेयर, इलेक्ट्रॉनिक, बर्तन आदि की भी दुकानें खुल गई हैं। संक्रमण कल में सावधानी को तक में रखकर लोग खरीदारी करने लगे हैं।

भीड़ के बावजूद दुकान संचालकों के द्वारा को विद नियम का पालन नहीं कराया जा रहा है। सब्जी और फल विक्रेताओं ने फेरी लगाने के बजाय अपने जगहों में ही ठेला लगाना शुरू कर दिया है। यही हाल रही तो संक्रमण को फिर से बढ़ावा मिलेगा। वन वे मार्ग होने के करें निहारिका, कोसा बाड़ी, पावर हाउस आदि स्थानों में उसबह के समय ट्रैफिक जान जैसी स्थिति निर्मित हो गई थी। दोपहर होते ही भले ही सड़कों में भीड़ कम हो गई लेकिन नियम का उल्लंघन जारी है।

बैंकों में उमड़ पड़ा लोगों का हुजूम

लंबे समय बाद बैंकों को अम लोगों के लेनदेन के लिए खोले जाने पर भीड़ उमड़ पड़ी। वायवायिक लेन देन कायम रखने और थोक सामानों की आपूर्ति भुगतान के लिए व्यावायिक वर्ग के अलावा आम लोगों की भी भीड़ सभी प्रमुख बैंकों व ए टी एम में रही।

ग्रामीण क्षेत्रों से बढ़ा आवागमन

सामान्य आवश्यकता के सामान की खरीदारी के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोगों का शहर आवागमन बढ़ गया। कोरोना संक्रमण के चलते बनाए गए कनटेन मेंत जोन के लोग भी नियम का उल्लघंन कर आवागमन करने लगे हैं। व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के अलावा अस्पतालों में इलाज के लिए मरीजों की भीड़ बढ़ गई है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags