बिलासपुर। राजधानी में कल महापरीक्षा है।महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर भर्ती की परीक्षा 23 जनवरी को है। 200 पदों पर महिला कर्मियों की यह भर्ती कोरोना संकट के बीच हो रही है। परीक्षार्थियों को संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने पूरी ताकत झोंक दी है है। इस बीच कोरोना संक्रमित आवेदक को भी परीक्षा देने की अनुमति दे दी है। बिलासपुर के 193 परीक्षा केंद्रों में लगभग 60 हजार परीक्षार्थी पर्चा हल करेंगे।

व्यापमं की ओर से बताया गया, कोविड संक्रमित अभ्यर्थी भी कोविड सेंटर में परीक्षा दे सकेंगे। जिला नोडल अधिकारी या जिला समन्वयक को सूचना देनी होगी। उस सूचना के आधार पर संक्रमित अभ्यर्थी के लिए अलग से परीक्षा कक्ष की व्यवस्था की जाएगी। यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली में 23 जनवरी को कुल 193 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इसमें लगभग 56 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। दूसरी पाली में 28 केंद्र बनाए गए हैं इसमें लगभग 45 सौ से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे।

प्रथम पाली में महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत पर्यवेक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा प्रातः 9 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक एवं द्वितीय पाली में परिसिमित भर्ती परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक आयोजित की जाएगी।

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने परीक्षा के सुव्यवस्थित आयेाजन के लिए विभिन्न अधिकारियों को केंद्रवार परिवहन अधिकारी व पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है। परीक्षा के सुचारू संचालन हेतु संयुक्त कलेक्टर श्री ए.आर. टण्डन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों एवं अधिकारियों, कर्मचारियों को कोविड-19 महामारी के दिशा निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाईजेशन, मास्क पहनना एवं अन्य सभी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local