बिलासपुर। Marwahi By-Election: मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी तेज हो गई है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मरवाही सीट जीतने की जिम्मेदारी दो विधायक व दो पदाधिकारियों को सौंप दी है। बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शैलेष पांडेय,पाली तानाखार के विधायक मोहित केरकेट्टा,पीसीसी के महामंत्री अर्जुन तिवारी व उत्तम वासुदेव के नाम की घोषणा कर दी है।चारों दिग्गजों को चार अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है।

मरवाही के विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के निधन के बाद रिक्त हुई मरवाही विधानसभा सीट को अपने कब्जे में करने के लिए कांग्रेस की तैयारी चल रही है। जिले के प्रभारी मंत्री व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ ही अब तक प्रदेश सरकार के छह मंत्रियों का दौरा पूरा हो चूका है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सोमवार को राजधानी वापस लौट गए हैं।

बूथ स्तरीय प्रशिक्षण शिविर की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मरवाही में बीते तीन दिनों से मुख्यमंत्री के दो सलाहकार विनोद वर्मा व राजेश तिवारी ने कैंप किया है। इनकी देखरेख में बूथ स्तरीय प्रशिक्षण का दौर चल रहा है। चुनावी प्रबंधन के लिहाज से कांग्रेसी रणनीतिकारों की तैयारी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। मरवाही विधानसभा क्षेत्र को चार हिस्से में बांटते हुए चार दिग्गज कांग्रेसी नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर तिवारी ने एक आदेश जारी कर विधायक केरकेट्टा व पांडेय तथा पीसीसी के महामंत्रीद्वय तिवारी व वासुदेव को जिम्मेदारी सौंप दी है। जिम्मेदारी देने के साथ ही अपने प्रभार वाले क्षेत्र में तत्काल प्रभाव से जिम्मेदारी संभालने और बूथ स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित करने कहा गया है।

विधायक पांडेय का बढ़ने लगा सियासी महत्व

पीसीसी ने जिन दो विधायकों को मरवाही उपचुनाव में जिम्मेदारी सौंपी है उनमें शहर विधायक शैलेष पांडेय का नाम भी शामिल है। विधायक पांडेय को मरवाही उपचुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से संगठन का एक खेमा हतप्रभ है। यह खेमा अब तक यही मानकर चल रहा था कि चुनावी कार्यक्रमों से विधायक को दूर रखा जाएगा। बिलासपुर नगर निगम में एल्डरमैन की नियुक्ति को लेकर बीते तीन दिनों से विवाद की स्थिति बनी हुई थी। संगठन से जुड़े नेताओं ने नियुक्ति को लेकर जमकर बवाल मचाया था। सूची में रद्दोबदल की मांग भी की गई। बढ़ते विवाद के बाद संगठन खेमा यह मानकर चल रहा था कि मरवाही उपचुनाव से साइड लाइन ही रहेंगे। पीसीसी की सूची में महत्वपूर्ण जगह मिलने से अटकलबाजी का दौर भी जारी है।

प्रभार क्षेत्र प्रभारी के नाम

पेंड्रा मोहित केरकेट्टा विधायक पाली तानाखार

दक्षिण मरवाही शैलेष पांडेय विधायक बिलासपुर

गौरेला अर्जुन तिवारी पीसीसी महामंत्री

उत्तर मरवाही उत्तम वासुदेव पीसीसी महामंत्री

सीएम और पीसीसी चीफ के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा जो जिम्मेदारी मिली है उसे ईमानदारी के साथ निभाऊंगा। कोशिश रहेगी कि प्रभार वाले क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार को बढ़त मिले व चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। मरवाही विधानसभा सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट है। कांग्रेस का कब्जा होगा।

शैलेष पांडेय-विधायक,बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र

मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने जिस भरोसे के साथ जिम्मेदारी सौंपी है,हम अपना काम बखूबी करेंगे। संगठन से जुड़े रहने के कारण कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से सीधा संपर्क है। जल्द ही प्रभार वाले क्षेत्र का दौरा कर बूथ प्रभारियों की मीटिंग ली जाएगी।

अर्जुन तिवारी-महामंत्री,प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020