बिलासपुर। Bilaspur News: कोरोना के ऐसे मरीज जो घर पर आइसोलेट होकर अपना इलाज करा रहे हैंं उन्हें अब नगर निगम के हेल्प डेस्क से मार्गदर्शन केे साथ चिकित्सकीय सलाह मिलने लगी है। निगम आयुुुुक्‍त अजय त्रिपाठी के निर्देश पर होम आइसोलेशन हेल्प आन काल की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसकी शुरुआत शुक्रवार से की गई है। इस हेल्प डेस्क में विशेषज्ञ डाक्टर अपनी सेवा दे रहे हैैं। इसका नंबर 07752 222900 है।

हेल्प डेस्क में सुबह सात बजे से रात 11 बजे तक फोन कर मार्गदर्शन लिया जा सकता है। हेल्प डेस्क से ऐसे लोग भी चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैंं जिन्हें कोरोना के लक्षण महसूस हो रहे हैं।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण के कारण शहर में बहुत से ऐसे मरीज घर पर ही आइसोलेट होकर अपना इलाज करा रहे हैं। ऐसे लोगों को चिकित्सकीय सलाह देने के लिए जिला प्रशासन के मेडिकल डेस्क के अतिरिक्त निगम द्वारा "बिलासपुर क्लब" में मेडिकल हेल्प आॅन काॅल की स्थापना की गई है। इसमें निगम के डाक्टरों की तैनाती की गई है, जो दिन में बारी-बारी से अपनी सेवा देंगे। साथ ही इस हेल्प डेस्क में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सक भी अपनी सेवाएं देंगे।

ये चिकित्सक कर रहे मार्गदर्शन

डा. बनवाली प्रसाद शर्मा, डा. अशोक दीक्षित, डा. कमलनारायण पटेल, डा. अशोक आहूजा।

फास्ट इंडिया एप में आर्डर आज से

लाकडाउन में आमजन को असुविधा न हो और वे घर पर ही रहें, घर से बाहर न निकलें इसके लिए नगर निगम की ओर से कमिश्नर अजय त्रिपाठी के निर्देश पर नगरीय निकाय क्षेत्र के लिए निजी साफ्टवेयर कंपनी टेक्जा साफ्टवेयर टेक्‍नाेेलाजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर दुकानों से जरूरी सामान होम डिलीवरी करने की हाईटेक सेवा शुरू की है।

लोग घर बैठे दुकान में आर्डर कर राशन, दवा और डेयरी सामान अब एप के जरिए घर मंगवा सकते हैं। इसके लिए कस्टमर को गूगल प्ले स्टोर में जाकर 'फास्ट इंडिया' एप को डाउनलोड करना होगा और सामान का आर्डर देना होगा। यह सेवा शनिवार की सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags