बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने रेलवे के जीएम से मुलाकात कर रेलवे कोच को संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने की मांग की । रेलवे जीएम ने जिलाध्यक्ष के प्रस्ताव पर अपनी सहमति जताई। जीएम ने इस संबंध में कलेक्टर की स्वीकृति की बात कही।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने अभी से ही पहल शुरू कर दी है। सोमवार को रेलवे जीएम से मिलकर रेलवे कोच को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने और संक्रमितों के आइसोलेट होने की स्थिति में किसी तरह का कोई शुल्क रेलवे द्वारा न लिए जाने की बात कही। रेलवे जीएम के सचिव हिमांशु जैन को इस संबंध में जिलाध्यक्ष ने पत्र भी सौंपा है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा को भी स्पष्ट किया है। जिलाध्यक्ष ने रेलवे जीएम से मांग की है कि रेलवे की तरफ से आइसोलेशन वार्ड के लिए सुसज्जित कोच देने की मांग की है। बिलासपुर में मौजूद कोच को आपातकालीन व्यवस्था के तहत तैयार करने और उपयोग की अनुमति देने के संबंध में निर्देश जारी करने की बात भी कही है।

जीएम ने विजय को दिया सुझाव

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय के इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति जताते हुए रेलवे जीएम ने प्रशासनिक व्यवस्था और प्रक्रिया का हवाला देते हुए कहा कि कलेक्टर कार्यालय से इस संबंध में पत्र रेलवे प्रबंधन को भिजवाने की बात कही। कलेक्टर कार्यालय से पत्र प्राप्त होने के बाद रेलवे मंत्रालय और रेलवे बोर्ड को जानकारी देने के साथ ही अनुमति प्राप्त की जा सके। मंत्रालय और बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद आइसोलेशन वार्ड में कोच को तब्दील करने में आसानी होगी। चर्चा के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के साथ कांग्रेस नेता अमृतानंद शुक्ला भी उपस्थित थे।

कलेक्टर से की चर्चा

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय ने बताया कि रेलवे जीएम से चर्चा के बाद उनकी कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर से चर्चा हुई। कलेक्टर ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने इस संबंध में रेलवे को पत्र लिखने की बात कही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020