बिलासपुर। विकासखंड मुंगेली के अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत लोगों की सुविधा के लिए आवागमन बाधित नहीं हो इसके लिए सेतगंगा से पंडोतरा तक बीते आठ वर्ष पूर्व सड़क बनाई गई थीं। लेकिन रख रखाव के अभाव में गड्ढों में तब्दील हो गई है। जगह जगह कीचड़ होने से ग्रामीणों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है।

विकासखंड मुंगेली के अंतर्गत ग्राम सेतगंगा से पंडोतरा पंहुच मार्ग का निर्माण आठ वर्ष पहले की गई थी। जो अब पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। लोगों ने इसकी शिकायत करते हुए बताया कि सड़क की डामर की परत निकल चुकी है। निर्माण के समय ही गुणवत्ताहीन कार्य की शिकायत की गई थी। सड़क निर्माण के कुछ माह डामर की परतें निकलने लगी थी। वहीं समय रहते सड़क की देखरेख तक नहीं की गई। इसके अभाव में सड़क उखड़ कर जगह-जगह गड्ढे में पानी भरने से खतरनाक बदहाल हो चुकी है।

ग्रामीणों ने बताया सड़क की गारंटी अवधि भी समाप्त हो चुकी है। सड़क की मरम्मत कार्य नहीं होने के कारण खराब होते जा रही है। ठेकेदार द्वारा एक बार भी मरम्मत कार्य नहीं कराया गया है। इसी कारण से ग्रामीण नवीनीकरण की मांग कर रहे हैं ताकि आवागमन में ग्रामीणों और राहगीरों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इस संबंध में सेतगंगा के जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों का ध्यान आकर्षण कराया इस पर मौके पर अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे परंतु निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। ग्रामीणों में इसे लेकर आक्रोश व्याप्त है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local