बिलासपुर। Negligence In Corona Test: जोनल स्टेशन में उतरने वाले यात्री कोरोना की जांच कराने से परहेज कर रहे हैं। हालांकि यात्रियों को व्यवस्थित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बूथ में दो की जगह तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई थी। एक महिला कर्मचारी यात्रियों को जांच कराने के लिए आवाज लगाती रहीं। पर यात्री अनसुना करते हुए बाहर निकल जा रहे थे।

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जताई और रेलवे स्टेशन में बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच करने का निर्णय लिया। मंगलवार से गेट क्रमांक चार पर स्वास्थ्य कर्मचारी बूथ पर थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइजर लेकर ड्यूटी कर रहे हैं। बुधवार को भी सुबह से ही स्वास्थ्य अमला स्क्रीनिंग के साथ एंटीजन जांच करने के लिए डट गए।

पहले ही दिन आधे से ज्यादा यात्री जांच कराने से परहेज करते रहे। स्वास्थ्य विभाग या रेलवे का भी कोई अमला नहीं था जो यात्रियों को सख्ती के साथ जांच कराने के लिए कतार में खड़े कराते। इसे देखकर लगा कि पहला दिन होने के कारण व्यवस्था संभालने में दिक्कत हो रही होगी। पर दूसरे दिन भी स्थिति यथावत रही। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने तीन कर्मचारियों को तैनात किया था।

उनमें से एक की जवाबदारी थी कि वह यात्रियों को जांच कराने के लिए व्यवस्थित करते। पर यात्री इतने लापरवाह और घर जाने की हड़बड़ी में थे कि वे महिला स्वास्थ्यकर्मी के बुलाने पर भी जांच कराने के लिए बूथ के नजदीक नहीं आ रहे थे। पहले की तरह आधे से ज्यादा यात्रियों की जांच नहीं हो सकी।

उद्देश्य नहीं हो सकेगा पूरा

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्टेशन में जांच की व्यवस्था की है। पर उन्होंने दूसरे दिन भी रेलवे, आरपीएफ या जीआरपी से सहयोग ही नहीं लिया और न उन्हें पत्र भेजा गया है। जबकि सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने मंगलवार को पत्र लिखकर सहयोग देने की बात कही थी। इस तरह दूसरे राज्यों से पहुंचने वाले यात्री बिना जांच स्टेशन से बाहर निकल रहे हैं उससे तो संक्रमण की रोकथाम का उद्देश्य ही पूरा नहीं होगा।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags