बिलासपुर। Bilaspur News: हसदेव ताप विद्युत गृह (एचटीपीपी) कोरबा पश्चिम में बुधवार को नए मुख्य अभियंता आरके श्रीवास ने पदभार संभाला। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि संयंत्र से निरंतर व उच्च गुणवत्ता का विद्युत उत्पादन करना उनका प्रमुख लक्ष्य है।

अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह मड़वा से स्थानांतरित हो कर आए श्रीवास ने एचटीपीपी के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के बीच कार्य सामंजस्यता की प्रशंसा करते हुए आगे भी ऐसे ही बनाए रखने का आग्रह किया।

मुख्य अभियंता श्रीवास ने वर्ष 1982 में शासकीय इंजीनियरिंग कालेज जबलपुर से इलेक्ट्रनिक्स एवं टेलीकम्युनिकेशन में बीई की डिग्री हासिल की है। नए मुख्य अभियंता ने अपनी 38 साल की सेवा अवधि में अपने जीवन के चुनौतीपूर्ण कार्यों को बताते हुए कहा कि उन्होंने खेदामारा (भिलाई) में लोड डिस्पैच सेंटर में ग्रिड मानिटरिंग सिस्टम स्काडा को अल्प अवधि में ही सफलतापूर्वक शुरू किया था।

कोरबा पश्चिम में पदस्थापना के दौरान उन्होंने अमेरिका में डाटा एक्वीजिशन सिस्टम का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। 13 दिसंबर 1982 को श्रीवास की नियुक्ति मध्य प्रदेश विद्युत मंडल में हुई थी और उन्हें एचटीपीपी कोरबा पश्चिम में पदस्थ किया गया था। वर्ष 2018 से 2019 तक उन्होंने क्रय एवं कार्य विभाग में अतिरिक्त मुख्य अभियंता के तौर पर सेवाएं दी हैं। पदोन्नति मिलने के बाद उन्होंने जनवरी 2020 में अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह में मुख्य अभियंता का पदभार संभाला था।

कोसरिया ने मड़वा में संभाला पदभार

अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह मड़वा में एचएन कोसरिया ने पदभार संभाल लिया। डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ताप विद्युत संयंत्र (डीएसपीएम) से कोसरिया का स्थानांतरण अतिरिक्त मुख्य अभियंता के पद पर किया गया था।

मड़वा में उन्होंने अतिरिक्त मुख्य अभियंता का पदभार संभाला। तदुपरांत मुख्य अभियंता का अतिरिक्त कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है। वरिष्ठ होने की वजह से कोसरिया को प्रभारी मुख्य अभियंता बनाया गया है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस