बिलासपुर। 19 जनवरी को दोपहर 3:30 बजे कांग्रेस भवन में आइटी सेल एवं इंटरनेट मीडिया के लिए नवनियुक्त बिलासपुर लोकसभा, शहर एवम ग्रामीण अध्यक्ष के अलावा विधानसभावार नियुक्त अध्यक्षों का शपथ समारोह का आयोजन किया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश पदाधिकारी,शहर व जिला ग्रामीण ज़िला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षगण, संसदीय सचिव, विधायक, महापौर, अपैक्स बैंक के अध्यक्ष,पर्यटन मण्डल अध्यक्ष, ज़िला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष, ज़िला पंचायत अध्यक्ष, निगम मण्डल , आयोग के सदस्यगण,सभापति, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, एमआइसी सदस्य की मौजूदगी को अनिवार्य किया है।

कोरोना संक्रमण के मौजूदा दौर में उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान भारत निर्वाचन आयोग ने चुनावी सभाओं पर रोक लगा दिया है। सभी राजनीतिक दलों को वर्चुअल रैली का निर्देश जारी किया है। लिहाजा जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं वहां विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा इंटरनेट मीडिया का जमकर उपयोग किया जा रहा है।

इंटरनेट मीडिया के जरिये वर्चुअल रैली व सभाओं का दौर भी शुरू हो गया है। वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है। संक्रमण की आशंकाओं के मद्देनजर सत्ताधारी दल के अलावा प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने भी इसी तर्ज पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। दोनों ही दल के रणनीतिकार इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म को मजबूत बनाने बल दे रहे हैं।

भाजपा की सक्रियता पहले से

भाजपाई रणनीतिक इंटरनेट मीडिया के उपयोग को लेकर पहले से गम्भीर नजर आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौर से ही इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म का उपयोग कर रहे हैं।

सांसद भी सक्रिय

भाजपा के सांसदों की सक्रियता भी लगातार बनी हुई है। केंद्र सरकार की योजनाओं को अपने फ़ॉलोअर्स के बीच प्रभावी ढंग से रख रहे हैं। भाजपा के विधायकों के अलावा पूर्व विधायक व पार्टी के पदाधिकारियों की सक्रियता लगातार बनी हुई है। लोगों के बीच अपनी बातों और पार्टी की विचारधारा को रखने के लिए प्रभावी मंच साबित हो रहा है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local