बिलासपुर। उत्तर मध्य रेलवे के आगरा रेल मंडल् अंतर्गत मथुरा- पलवल खंड में चौथी नवनिर्मित लाइन के लिए नान इंटरलाकिंग का कार्य किया जाएगा। सात से 13 दिसंबर तक होने वाले इस काम के चलते रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल है।

रेलवे के अनुसार आठ दिसंबर 18477 पुरी - योगनगरी ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस को आगरा एवं अझई रेलवे स्टेशन के बीच दो घंटे पांच मिनट तक नियंत्रित की जाएगी। इसके बाद ही ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना होगी। इसी तारीख में 20807 विशाखापत्तनम - अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस आगरा एवं मथुरा रेलवे स्टेशन के बीच एक मिनट तक रोकी जाएगी। 22868 हजरत निजामुद्दीन - दुर्ग एक्सप्रेस को पलवल एवं कोसी कलां रेलवे स्टेशनों के बीच 30 मिनट तक नियंत्रित की जाएगी।

आठ दिसंबर को 18478 योगनगरी ऋषिकेश - पुरी उत्कल एक्सप्रेस को कोसी कलां स्टेशन में 10 मिनट रोकने के बाद रवाना की जाएगी। इसके अलावा 14624 फिरोजपुर - छिंदवारा पातालकोट एक्सप्रेस के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस ट्रेन को कोसी कलां एवं छाता रेलवे स्टेशनों के बीच 20 मिनट नियंत्रित की जाएगी। इन ट्रेनों को इसलिए बीच में इसलिए नियंत्रित की जा रही है,

क्योंकि इंटरलाकिंग का काम उसी समय में होगा, जिस समय में ये ट्रेनें गुजरतीं है। पहले से यात्रियों को इसलिए सूचना दी जा रही है, ताकि यात्री इसे लेकर परेशान न रहे। जाहिर है एक वजह बेवजह विरोध या विवाद न खड़ा। थोड़ी भी देर होने पर यात्री परेशान होने लगते हैं। पहले से जानकारी होने से यात्री नाराज नहीं होंगे।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local