बिलासपुर। दुर्ग से हटिया के मध्य चल रही द्वि- साप्ताहिक सुपरफास्ट पूजा स्पेशल ट्रेन के पहिए 31 दिसंबर को नहीं थमेंगे। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा व मांग को देखते हुए परिचालन अवधि तीन माह के लिए बढ़ा दी है। इसके तहत अब यह ट्रेन 30 मार्च तक चलेगी और यात्री इसमें सफर कर सकते हैं।

दुर्ग-हटिया के मध्य यह ट्रेन पिछले कई महीनों से चल रही है। 08185 / 08186 नंबर से चलने वाली इस ट्रेन की यात्रियों के बीच मांग है। वह नहीं चाहते की इसका परिचालन बंद हो। हालांकि रेलवे में इसका आंकलन करती है कि स्पेशल बनाकर चलाई जा रही थी कि इसमें कितने यात्री सफर करते हैं और प्रतीक्षा सूची की क्या स्थिति है। इन्हीं सभी का आंकलन करने के बाद ही यह निर्णय लिया गया है ट्रेन को तीन माह और चलाई जाए।

इसके समय, कोच या ठहराव वाले स्टेशनों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह यह ट्रेन दुर्ग से हटिया के लिये प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को 30 मार्च तक 08186 नंबर के साथ चलेगी। इसी तरह विपरीत दिशा में भी यह ट्रेन हटिया से दुर्ग के लिए प्रत्येक मंगलवार एवं गुरुवार को 31 दिसंबर की जगह 29 मार्च तक 08185 नंबर के साथ चलेगी। तीन माह के विस्तार के बाद भी जरूरी नहीं की परिचालन समाप्त हो जाए।

उस समय दोबारा रेलवे आकलन करेगी। यदि यात्रियों को इस ट्रेन की आवश्यकता रहेगी तो परिचालन अवधि कुछ महीने के लिए और बढ़ाई जा सकती है। फिलहाल आरक्षण केंद्र के सिस्टम में परिचालन अवधि बढ़ने की जानकारी अपडेट हो चुकी है। इसलिए यात्रियों को रिजर्वेशन के दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं जाएगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local