बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यात्रियों को सफर के लिए अभी असुविधा जारी रहेगी। संबलपुर रेल मंडल के संबलपुर- टिटलागढ़ सेक्शन में दोहरीकरण परियोजना का कार्य किया जा रहा है। 15 दिसंबर होने वाले इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए रेलवे ने लगातार ट्रेनें रद कर रही है। इसी के तहत 12 दिसंबर को अमृतसर से रवाना होने वाली 20808 अमृतसर - विशाखापत्तनम हीराकुंड एक्सप्रेस रद रहेगी।

पहले इसे परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया था। पर इस तारीख ट्रेन नहीं चलेगी। इसी तरह शनिवार से 15 दिसंबर टिटलागढ़- बिलासपुर स्पेशल पैसेंजर, बिलासपुर- टिटलागढ़ स्पेशल पैसेंजर भी रद कर दी गई है। अभी यात्रियों को चौतरफा परेशानी हो रही है।

बिलासपुर रेल मंडल के दो रूट पर अधोसंरचना से जुड़े कार्य हो रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उन यात्रियों को हो रही है। जो बाहर गए हैं और वापस आने वाले हैं। एकाएक ट्रेन रद होने से उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था के लिए भारी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। हालांकि रेलवे के पास उनके लिए किसी तरह की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। इसलिए इस महीने के अंत तक इसी तरह यात्रा के दौरान दिक्कत होगी। नए साल से ही यात्रियों की परेशानी कम होगी।

रविवार को यशवंतपुर बदले रेलमार्ग से चलेगी

12 दिसम्बर को कोरबा से चलने वाली कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी। बेंगलुरु मंडल के एलहंका - पेनुकोंडा सेक्शन में दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके चलते ही 12252 कोरबा - यशवंतपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गुटी - रेनिगुंटा - जोलरपेट्टी - बंगारपेट - कृष्णाराजपुरम - यशवंतपुर होकर चलेगी। बिलासपुर के साथ- साथ रेलवे मंडल में भी इस तरह के कार्य होने के कारण जोन से छूटने या यहां से गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local