बिलासपुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की मंगलवार को बैठक हुई । इसमें सर्वसम्मति से पांच महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट द्वारा लिए जाने वाले निर्णय में संघ की सहभागिता को शामिल करने कहा गया है। इस संबंध में हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर अपनी भावना से अवगत कराने का निर्णय लिया है।

मंगलवार 14 जुलाई को छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी। इस दौरान पांच महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए हैं। हाई कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे वकील उत्तम पांडेय द्वारा हाई कोर्र्ट बार एसोसिएशन के समक्ष पेश सदस्यता आवेदन में एलएलबी की मार्कशीट एवं स्टेट बार कौंसिल से प्राप्त सनद की कॉपी संलग्न नहीं किया गया हैं लिहाजा उनको नोटिस जारी कर दस्तावेज जमा करने कहा गया है। हाई कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे वकील संदीप दुबे व वकील राजेश केशरवानी द्वारा छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट प्रैक्टिसिंग बार एसोसिएशन के नाम से अलग संघ का गठन कर बार विरोधी कार्य कर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की एकता एवं अखंडता को खंडित करने के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया है। पारित प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि समाधानकारक जवाब ने मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। बैठक में यह भी बताया गया है कि 13 जुलाई को एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारी एसईसीएल के सीएमडी से मिलकर हाई कोर्ट बार वेलफेयर फंड की मांग की गई है। सीएमडी ने संघ के पदाधिकारियों को इस संबंध में सकारात्मक जवाब दिया है।

सीएम से मुलाकात कर कंप्यूटर व टैब की रखेंगे मांग

बैठक में पदाधिकारियों ने यह निर्णय पारित किया है कि अध्यक्ष की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल जल्द मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे । इस दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली सुनवाई का जिक्र करेंगे व वकीलों के लिए तीन हजार कंप्यूटर व टैबलेट की मांग करेंगे।

वर्जन

मंगलवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की मीटिंग रखी गई थी । इसमें पांच प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई व सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

सीके केशरवानी-अध्यक्ष,छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट बार एसोसिएशन

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan