बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

पचपेड़ी क्षेत्र के जोंधरा में मकान व जमीन बेटी को देने से नाराज बेटे ने अपनी बूढ़ी मां पर डंडे से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। आरोपित पुत्र को हिरासत ले लिया गया है।

पचपेड़ी पुलिस के अनुसार घटना मंगलवार की शाम करीब पांच बजे की है। पुलिस की डॉयल 112 को सूचना मिली कि ग्राम जोंधरा में गंगू केंवट पिता स्व. महेत्तर केंवट (35) ने अपनी बूढ़ी मां रथबाई केंवट(69) पर डंडे से हमला कर दिया है। सूचना मिलते ही पुलिस गांव पहुंची। इस बीच पुलिस ने बेहोश महिला को इलाज के लिए मस्तूरी अस्पताल ले गई। लेकिन, अस्पताल में उसकी मौत हो गई। विवाद की खबर मिलते ही पचपेड़ी पुलिस की टीम भी गांव पहुंच गई। यहां पूछताछ में पता चला कि गंगू केंवट की मां रथबाई केंवट अपनी बेटी रानी व दामाद गणेशराम के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाकर अलग रहती थी। रथबाई का बड़ा बेटा गंगाराम पामगढ़ क्षेत्र के कोसीर में रहता है। गंगू भी उसकी देखभाल नहीं करता था। लिहाजा, वह अपनी जमीन व संपत्ति बेटी को देना चाह रही थी। इसके चलते गंगू व उसकी मां के बीच आए दिन विवाद होता था। इसी विवाद के चलते मंगलवार को गंगू ने बूढ़ी मां से लाठी छीनकर उस पर हमला कर दिया। इससे वह बेहोश होकर गिर गई। इस मामले में मस्तूरी पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। मर्ग डायरी मस्तूरी से पचपेड़ी पहुंचने पर आरोपित गंगू राम के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

एक बेटा है मंदबुद्घि तो दूसरा है पोलियोग्रस्त

आरोपित गंगू राम का एक बेटा मंदबुद्घि है और दूसरा बेटा पोलियोग्रस्त है। इसके चलते उसे अपने बेटों के भविष्य की चिंता रहती थी। वहीं उसकी मां रथबाई मकान व संपत्ति बहन रानी को देने की बात कहती थी। इसके चलते वह अपनी मां से विवाद करता था।

Posted By: Nai Dunia News Network