बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ता ने उसलापुर क्षेत्र से लेकर अग्रसेन चौक मार्ग में टीम निरीक्षण कर रही है। इस दौरान सड़कों पर अवैध कब्जा करने वालों को पहले खाली करने समझाईश दे रहे हैं, नहीं मानने पर कार्रवाई कर रहे हैं।

इन दिनों नगर निगम प्रबंधन अवैध प्लाटिंग, शासकीय भूमि पर कब्जा के साथ ही सड़क और फूटपाथ पर कब्जा करने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इससे सड़कों पर दुकान लगाने वाले ठेला गुमटी संचालक परेशान हैं। आयुक्त वासु जैन के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी दस्ता सड़क पर लगने वाले दुकान के साथ फुटपाथ पर दुकान सजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निकला। टीम सबसे पहले अग्रेसन चौक से होते हुए नेहरू चौक, मंगला चौक और उसलापुर की ओर निकली है।

सड़कों पर दुकान लगाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद टीम ने सीपत चौक होते हुए नूतन चौक की तरफ कार्रवाई करने पहुंची। इस दौरान जितने भी दुकान के सामान सड़क व फुटपाथ पर रखे हुए थे, उन्हें जब्त किया जा रहा है। व्यापारियों ने विरोध करने की कोशिश की तो टीम ने साफ किया कि बार-बार चेतावनी के बाद भी दुकानदारों पर कोई भी असर नहीं पड़ रहा है। ऐसे में निगम की टीम को सख्त कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस तरह की कड़ी कार्रवाई से दुकानदार सकते में आ गए है।

रोजाना चलेगी कार्रवाई

अतिक्रमण प्रभारी प्रमिल शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में भी इस तरह की कार्रवाई चलते रहेगी, क्योंकि रोजाना कार्रवाई करने और चेतावनी देने के बाद भी सड़क और फुटपाथ पर अवैध कब्जा जारी है। इससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रहा है। ऐसे में व्यवस्था में सुधार करने के लिए कड़े कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close